पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर पेट्रोलियम मंत्री ने राज्य सरकार को ठहराया दोषि, कहा..

0

एजेंसी:-पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बढ़ते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों का ठीकरा राज्यों पर फोड़ते हुए ये कहा है कि राज्य सरकारें जमकर ही वैट वसूल रही हैं। पुरी ने राज्य सरकारों को तो तेल पर वैट घटाने की सलाह को देते हुए ये कहा है कि तेल की कीमतें सरकार के हाथों में तो है ही नहीं। उन्होंने ये भी कहा है कि तेल कंपनियां तो तय करती है कि तेल कीमतें कम होंगी या बढ़ेगी।

हरदीप सिंह पुरी ने ये भी कहा है कि देश में अब भी पूरी तरह से ही कोरोना के झटके से अभी उबर नहीं पाया है। उन्होंने ये भी कहा है कि पीएम मोदी ये सुनिश्चित किया है कि इस संकट के दौर में देश में तेल और गैस की कमी को ना होने देंगे। तेल की बढ़ती हुई कीमतों के सवाल के जवाब में उन्होंने ये कहा है कि- देश में हर रोज ही 5 मिलियन बैरल तेल की खपत होती है। तेल की कीमतों को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर ही कड़े कदम को उठाने चाहिए।

पुरी ने ये कहा है कि केंद्र सरकार का तेल की कीमतों पर कोई भी नियंत्रण नहीं है। पुरी से जब ये पूछा गया कि चुनाव के दौरान में तेल के दाम क्यों ही नहीं बढ़ते है तो उन्होंने ये कहा है कि तेल कंपनियां जनता से जुड़ी हुई है और वो जरूरत के हिसाब से ही जनता के हित में फैसला करती है।