मुंबई पुलिस ने 4करोड़ की रंगदारी के मामले में किया दो अपराधियों को गिरफ्तार

0

एजेंसी:-मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार की रात को एक बिल्डर से 4 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में 43 वर्षीय वकील समेत ही दो लोगों को अभी गिरफ्तार किया है। आरोपियों को तब ही पकड़ा गया था जब वे रंगदारी की 60 लाख रुपये की पहली ही किस्त को लेने के लिए पहुंचे। पुलिस पहले से ही घात लगाकर इंतजार कर रही थी और जैसे ही वे इस मौके पर पहुंचे दोनों को ही उन्होंने गिरफ्तार कर लिया ।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान में पेशे से एक वकील 43 वर्षीय है संतोष संस्कार और उसके सहयोगी अर्जुन मुल्तानी के रूप में हुई है। अपराध के शाखा के सूत्रों के अनुसार में, इस मामले में शिकायतकर्ता अरिहंत रियल्टर्स है, जिन्होंने चेंबूर के अमर महल इलाके के पंचशील नगर में एक झुग्गी पुनर्वास परियोजना को शुरू कीया है।

झुग्गीवासियों में से कुछ ने परियोजना के कार्य में अनियमितता का आरोप को भी लगाते हुए स्लम पुनर्वास की प्राधिकरण में शिकायत को दर्ज कराई थी। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने ये भी कहा, है कि”शिकायतकर्ता किरायेदारों ने अपनी शिकायतों को वापस लेने के लिए 4 करोड़ रुपये की मांग को भी की थी।” चूंकि बिल्डर बदमाश के किरायेदारों को किसी भी राशि का भुगतान करने के लिए मूड में नहीं था, इसलिए उसने अपराध के इस शाखा से संपर्क किया। फिर वसूली विरोधी प्रकोष्ठ के निरीक्षक योगेश चव्हाण के नेतृत्व में ही एक टीम को भी जांच में लगाया गया और गुरुवार की रात आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल तक बिछाया गया।