पुलवामा के शहीदों का सर्वोच्च बलिदान हर भारतीय के लिए प्रेरणा- पीएम मोदी, सेना ने भी शहीदों को किया याद दी श्रद्धांजलि

0

पुलवामा में सीआरपीएफ दस्ते पर आतंकी हमले के आज तीन साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. इस हमले में देश के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे. सैनिकों की इस बलिदान पर कृतज्ञ राष्ट्र आज 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और देश के अन्य गणमान्य नेताओं ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धंजलि दी है। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि मैं पुलवामा हमले के शहीदों को  वर्ष 2019 में आज ही के दिन हुये पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं,

प्रधानमंत्री ने कहा,“मैं वर्ष 2019 में आज ही के दिन पुलवामा में शहीद होने वाले सभी बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी अभूतपूर्व सेवा को स्मरण करता हूं। उनका शौर्य और उनका सर्वोच्च बलिदान देश को मजबूत और समृद्ध बनाने की दिशा में काम करने के लिये हर भारतीय को प्रेरणा देता है।” पुलवामा में २०19 में मारे गए CRPF के बहादुर जवानों के बलिदान को यह देश कभी नहीं भूलेगा। उनके प्रति मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ ।

https://twitter.com/narendramodi/status/1493082938782617600?s=20&t=1ehkwILFd4g-IvAaaKBhgA

CRPF के बहादुर जवानों के बलिदान को यह देश कभी नहीं भूलेगा-रक्षामंत्री

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा अटैक में शहीद जवानों को श्रद्धंजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि पुलवामा में 2019 में मारे गए CRPF के बहादुर जवानों के बलिदान को यह देश कभी नहीं भूलेगा। उनके प्रति मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

शहीदों का हमेशा ऋणी रहेगा देश शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने भी पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि पुलवामा के कायरतापूर्ण आतंकी हमले में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश की संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने वाले सीआरपीएफ के के बहादुर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं। देश आपके बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा। आपकी वीरता हमें आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने हेतु निरंतर प्रेरित करती रहेगी।

बलिदान हुए मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन- CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि! आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है. आप सभी का त्याग आतंकवाद के विरुद्ध हम सभी को एकजुट करता है. जय हिंद!

भारतीय सेना ने भी शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी है.भारतीय सेना अतिरिक्त महानिदेशालय जन सूचना विभाग की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया ‘सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने और भारतीय सेना के सभी रैंक के अधिकारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं,।