पीएम मोदी ने यूरोप की यात्रा में फिनलैंड, डेनमार्क की रानी को राजस्थानी हस्त शिल्प किया भेट

0

एजेंसी:-पीएम ने फिनलैंड की पीएम सना मरीन को राजस्थान के हस्त शिल्प का एक नायाब नमूना पीतल का पेड़, डेनमार्क की राजकुमारी मैरी को चांदी की मीनाकार पक्षी और डेनमार्क के फ्रेड्रिक को छत्तीसगढ़ की डोकरा नाव में भेंट के रूप में दी।

यूरोपीय देशों की यात्रा के अगले चरण में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेनमार्क, फिनलैंड के शीर्ष नेताओं से मुलाकात को की। पीएम मोदी ने दोनों देशों के साथ में ही व्यापार, निवेश और प्रौद्योगिकी समेत ही कई क्षेत्रों में साझेदारी को मजबूत करने पर चर्चा को भी की। इसके साथ ही पीएम ने फिनलैंड की पीएम सना मरीन, डेनमार्क की राजकुमारी मैरी और डेनमार्क के प्रिंस फ्रेड्रिक को उपहार को भेंट किए। मरीन को राजस्थान के एक हस्त शिल्प का नायाब नमूना पीतल का पेड़, मैरी को चांदी की बनी मीनाकारी पक्षी और प्रिंस फ्रेड्रिक को छत्तीसगढ़ की डोकरा नाव भेंट के रूप में दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया,की “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन ने कोपेनहेगन में मुलाकात को की है। भारत और फिनलैंड के बीच में विकासात्मक साझेदारी को भी तेजी से बढ़ रही है। दोनों नेताओं ने ही व्यापार, निवेश, प्रौद्योगिकी और ऐसे अन्य क्षेत्रों में इस साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर भी चर्चा को की है।”