उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू सीट से हार का करना पड़ा सामना

0

एजेंसी:-उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान ही सिराथू सीट से हार का सामना करना पड़ा था। यह सीट उनका गृह क्षेत्र है और यहां से उनकी हार की काफी ही चर्चाएं हुई थीं।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान ही सिराथू सीट से हार का सामना को करना पड़ा था। यह सीट उनका गृह क्षेत्र है और यहां से उनकी हार की काफी ही चर्चाएं भी हुई थीं, लेकिन उनकी ओर जनादेश को स्वीकार करने के अलावा कोई टिप्पणी ही नहीं आई थी। अब खुद उन्होंने इस सीट पर अपनी हार की वजह को बताई है। केशव प्रसाद मौर्य ने ये कहा है कि, ‘भाजपा कैंडिडेट के तौर पर मैंने सिराथू के इतिहास में सबसे ज्यादा ही वोट को हासिल किए है। लेकिन बसपा और कांग्रेस ने अपना समर्थन समाजवादी पार्टी को ही दे दिया है। इसकी वजह से हमें कौशांबी जिले की तीन सीटों पर 30 हजार से कम अंतर से हार का सामना को करना पड़ गया था।

केशव प्रसाद मौर्य ने ये कहा है कि सिराथू सीट से मेरी हार के कुछ और कारण भी रहे हैं, लेकिन उनके बारे में मैं बात करना अभी ठीक नहीं समझता हूँ। यही नहीं इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में इस बार पीडब्ल्यूडी मिनिस्ट्री न मिलने के सवाल पर भी केशव प्रसाद मौर्य ने जवाब को दिया था। उन्होंने ये कहा था कि यदि मुझे दूसरी बार यह मंत्रालय नहीं मिला है तो फिर गांवों को समझने का मौका भी नही मिलेगा। ग्रामीण विकास मंत्री के तौर पर मैं लोगों के दर्द को समझ तो सकूंगा और उनकी समस्याओं के समाधान भी निकाल पाऊंगा। यह जिम्मेदारी सौंपे जाने के लिए मैं लीडरशिप का भी आभारी हूं।