कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं नए नेता प्रशांत किशोर, देखे पूरी रिपोर्ट

2

एजेंसी:-चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच में है खबर कि पीके शुक्रवार को फिर से कांग्रेस नेतृत्व से ही मुलाकात को करेंगे। पीके और कांग्रेस के नेतृत्व की पिछले ही कुछ दिनों में कई बार ही मुलाकात हो चुकी है। गौरतलब ये है कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा को पिछले साल से कुछ सालों से ही चल रही है। पिछले शनिवार को ही प्रशांत किशोर और कांग्रेस नेतृत्व कई ही राउंड की बैठक को भी कर चुके है जिसको लेकर ही कयास लगाए जा रहे हैं कि पीके कभी भी कांग्रेस में आकर शामिल हो सकते हैं।

प्रशांत किशोर और कांग्रेस के नेतृत्व के बीच में हुई इस बैठक में शामिल कांग्रेसी नेता भी केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को यही कहा था कि प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनावों की रणनीति को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की है। तब से लेकर अबतक ही कांग्रेस आलाकमना और प्रशांत किशोर के बीच मे कई राउंड की भी मीटिंग हो चुकी है। गौरतलब ये है कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों में ही प्रशांत किशोर ने बीजेपी के रणनीतिकार के तौर पर काम को किया था। उसके बाद से ही राजनीतिक पार्टियों ने भी उनका ये कद बढ़ा।

2014 के बाद प्रशांत किशोर वाईएसआर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके के लिए भी काम को करते हुए उन्हें जीत को दिला चुके हैं। चर्चा ये है कि पीके कांग्रेस में चुनावी रणनीतिकार की तरह नहीं है बल्कि पार्टी नेता के तौर पर ही शामिल होने वाले हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व ये चाहती है कि पीके बाहर से ही नहीं बल्कि पार्टी के भीतर भी शामिल होकर रणनीति को बनाएं। पिछले ही कुछ सालों में उन्होंने लगातार ही सिमटती जा रही कांग्रेस पार्टी के पीके के जरिए ही दोबारा खड़ी होने की कोशिश को कर रही है। देश की सबसे पुरानी पार्टी का आलम ये है कि वो सिर्फ दो ही राज्यों और राजस्थान और छत्तीसगढ़ तक ही सिमटकर ना रह गई हो। पीके कांग्रेस में शामिल होते हैं तो उनपर पार्टी में नए सिरे से जान फूंकने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी।