एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव को यूपी STF की जिम्मेदारी सौंपी गई, उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों का बचना होगा मुश्किल

5

उत्तर प्रदेश पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर मशहूर अनंत देव तिवारी को यूपी एसटीएफ में भेजा गया है. विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने के मामले में वो सुर्खियों में आए थे, अब प्रयागराज केस बड़ी चुनौती.

उत्तर प्रदेश पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर मशहूर अनंत देव तिवारी को यूपी एसटीएफ में भेजा गया है. विकास दुबे मुठभेड़ कांड से चर्चा में आए अनंतदेव को ऐसे वक्त ये जिम्मेदारी दी गई है, जब प्रयागराज हत्याकांड के मुख्य हमलावरों को तलाश करने में यूपी पुलिस की टीमें दिन रात मेहनत कर रही हैं.

अनंत देव के नाम से थर-थर कांपते हैं अपराधी 

उत्तर प्रदेश में अपराधी अनंतदेव को अपराधी मौत का दूसरा नाम मानते हैं. आपको बता दें कि यूपी के Encounter specialist अफसर के रूप में अपनी धाक जमाने वाले अनंत देव बिकरू कांड के बाद चर्चाओं में आए थे. उनकी कुछ तस्वीरे और ऑडियो वायरल होने के चलते वो विवादों मेघिर गए थे. आईपीएस अनंत देव को उत्‍तर प्रदेश सरकार ने नवंबर 2020 में बिकरू कांड की जांच रिपोर्ट आने के बाद निलंबित कर दिया था. इस दौरान वह डीआईजी पीएसी मुरादाबाद के पद पर तैनात थे.

ReadAlso; साड़ी के छोर में बंधे ₹10 देने लगी ‘मा’ ; पैदल चलते देख DSP संतोष पटेल ने सरकारी गाड़ी में दी थी महिला को लिफ्ट, दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल

विवादों में घिरे थे अनंत देव

यूपी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अफसर के रूप में पहचाने जाने वाले अनंत देव बिकरू कांड के बाद कुछ फोटो और वॉयरल ऑडियो के चलते विवादों में घिर गए थे. जानकारी के मुताबिक अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में गठित एसआईटी की जांच रिपोर्ट के बाद अनंत देव को निलंबित कर दिया गया था.