भारत में अमेरिकी राजदूत EricGarcetti ने मुकेश अंबानी से मुलाकात की. रिलायंस द्वारा ऊर्जा के क्षेत्र में किये गए कार्यों की सराहना की

3

भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने बुधवार सुबह रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी से मुलाकात की। इस बैठक में दोनों ने रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में रिलायंस के इनोवेशन और अमेरिका और भारत के बीच आर्थिक सहयोग को आगे बढ़ाने पर चर्चा की।

गार्सेटी ने ट्वीट किया: “नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में रिलायंस के नवाचारों के बारे में जानने और अमेरिका-भारत आर्थिक सहयोग के लिए रास्ते तलाशने के लिए मुकेश अंबानी के साथ शानदार बैठक।”

https://twitter.com/USAmbIndia/status/1658665962160427010?s=20

बिजनेस टाइकून से मिलने से पहले, गार्सेटी ने मुंबई में हाल ही में लॉन्च किए गए नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (NMACC) का भी दौरा किया। उन्होंने NMACC में भारत की वस्त्र विरासत पर फैशन प्रदर्शनी में भारत को देखने के अलावा प्रतिष्ठित ब्रॉडवे नाटक द साउंड ऑफ म्यूजिक के कलाकारों से मुलाकात की।

उन्होंने ट्विटर पर NMACC से तस्वीरें साझा कीं और लिखा: जब मैं पड़ोस में था, तो मैं नए NMACC के पास रुक गया। द ग्रैंड थियेटर में ब्रॉडवे क्लासिक द साउंड ऑफ म्यूजिक के कलाकारों से मिलने से लेकर फैशन प्रदर्शनी में भारत की समृद्ध कपड़ा विरासत के बारे में जानने तक, मैं शुरू से अंत तक प्रभावित रहा। अगली बार, जब आप जाएँ, तो पूर्व अमेरिकी प्रथम महिला मिशेल ओबामा के लिए डिजाइनर नईम खान के पहनावे के पुनरुत्पादन को याद न करें।

 

गार्सेटी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मुलाकात की। शिंदे और गार्सेटी ने “व्यापार, जलवायु कार्रवाई और महिलाओं के कार्यस्थल समावेशन की साझा रणनीतिक प्राथमिकताओं” पर चर्चा की।

उन्होंने मुंबई मणि भवन में महात्मा गांधी के घर का भी दौरा किया और अतिथि पुस्तक पर हस्ताक्षर किए, जिस पर पहले अमेरिकी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता मार्टिन लूथर किंग जूनियर और कोरेटा स्कॉट किंग ने हस्ताक्षर किए थे।
गारसेटी की मुंबई यात्रा उनकी गुजरात यात्रा के लगभग एक दिन बाद हो रही है। उन्होंने अहमदाबाद में साबरमती आश्रम का दौरा किया और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह के साथ गुजरात टाइटन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 मैच भी देखा।

ReadAlso;पंजाब के 26 शहरों में रिलायंस ने लॉन्च किया हाई स्पीड इंटरनेट वाला JioTrue5G