PM मोदी, CM योगी ने CBSE रिजल्ट के लिए छात्रों को दी बधाई, एग्जाम वॉरियर्स को दी शुभकामनाएं

2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के छात्रों को बधाई देते हुए कहा, ”सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले मेरे सभी युवा मित्रों को बधाई. इन युवाओं का धैर्य और समर्पण काबिले तारीफ है. उन्होंने इन परीक्षाओं की तैयारी ऐसे समय में की, जब मानवता को एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा और उन्होंने यह सफलता हासिल की. पीएम मोदी ने आगे कहा कि ढेर सारे अवसर हैं जो हमारे युवा परीक्षा योद्धाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिन्होंने सीबीएसई कक्षा बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है. मैं उनसे उन विषयों को लेने का आग्रह करता हूं, जिसे लेकर वो अधिक सहज हैं. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा; “मैं उन सभी एग्जाम वारियर्स को बधाई देता हूं जिन्होंने सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की है। मुझे इन युवाओं की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के लिए उन पर गर्व है। मैं युवाओं की सफलता में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उनके माता-पिता और शिक्षकों को भी बधाई देता हूं।”

उन होनहार युवाओं को जो महसूस करते हैं कि वे 12वीं कक्षा की परीक्षा में बेहतर कर सकते थे, मैं उन होनहार युवाओं से कहना चाहता हूं – आपके पास आने वाले समय में करने के लिए के लिए बहुत कुछ है। परीक्षाओं का एक सेट आपको परिभाषित नहीं करता है। अपनी प्रतिभा का उपयोग उन क्षेत्रों में करें जिनमें आपका जुनून है। आप अवश्य बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे!”

ReadAlso;सीएम योगी ने पूरे कैबिनेट के साथ देखी ‘द केरल स्टोरी’, की गई स्पेशल स्क्रीनिंग

सीएम योगी ने तान्या को दी शुभकामनाएं

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के छात्रों को बधाई दी है. 12वीं कक्षा के परिणाम में देश में टॉप कर प्रदेश का नाम रोशन करने वालीं बुलंदशहर निवासी तान्या सिंह को मुख्यमंत्री ने बधाई दी है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी सफल परिक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनके शिक्षकों और अभिभावकों को भी बधाई दी है.

12वीं की परीक्षा में 92.71 फीसदी छात्र और छात्राएं सफल 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से सीनियर सेकेंड्री रिजल्ट 2022 को लेकर जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक इस साल की 12वीं की परीक्षा में 92.71 फीसदी छात्र-छात्राओं को सफल घोषित किया गया है, जबकि पिछले साल 99.37 फीसदी स्टूडेंट्स सफल घोषित किए गए थे. इस बार सीबीएसई बोर्ड 12वीं की 26 अप्रैल से 15 जून 2022 के बीच आयोजित परीक्षा में करीब 14 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे..