60 के दशक की इस हिरोइन कि कहानी किसी फिल्म से नहीं थी कम

0

60 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस लीना चंद्रवरकर का जन्मदिन 29 अगस्त को होता है। अपने फिल्मी करियर में लीना ने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया है। लीना ने हिंदी सिनेमा में फिल्म मन का मीत से अपने कदम रखे। इसके बाद लीना ने महबूब की मेंदही, हमजोली, प्रीतम समेत कई फिल्मों में काम किया। लीना की निजी जिंदगी बड़ी दर्दनाक रही।

कम उम्र में शादी के बाद महज 25 साल की उम्र में लीना विधवा हो गई। दरअसल उनके पति की मौत गोली लगने से हुई। जिसके बाद लीना डिप्रेशन में चली गई। फिर उनके पिता उन्हे अपने घर ले आए, बाद में लीना ने फैसला लिया कि वह वापस इंडस्ट्री में अपने कदम रखेंगी। जिसके बाद फिर से लीना ने अपना रूख फिल्मों की तरफ किया। इस दौरान लीना की मुलाकात किशोर कुमार से हुई।

लीना और किशोर दा के प्यार की शुरूआत दोस्ती से हुई, फिर मिलने-जुलने का सिलसिला शुरू हुआ, और ये प्यार में बदल गया। लीना ने जब अपने पिता को किशोर कुमार के बारे में बताया तो वह काफी नाराज हुए और इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। लेकिन लीना अपने पिता के खिलाफ जाकर किशोर कुमार से शादी की। दोनो का एक बेटा भी है। कुछ वक्त बाद किशोर कुमाक की भी निधन हो गया। जिसके बाद लीना अपने बेटे के साथ मुबंई में रहती हैं। हालाकि लीना ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली है।