रेल हादसे वाली जगह पर जीवित बचे लोगों की मदद के लिए आगे आया रिलायंस फाउंडेशन, ऐसे कर रहे मदद

0

ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक रेल हादसे में 275 लोगों की जिंदगियां चली गई और करीब एक हजार लोग घायल हुए हैं. हादसे के बाद कई लोग, संगठन और बचाव दल यहां पीड़ितों की मदद करने पहुंचे. इन संगठनों में रिलायंस फाउंडेशन भी है जो एक्टिव होकर यहां मदद कर रही है. रिलायंस फाउंडेशन की टीमें हादसे वाली जगह पर जीवित बचे लोगों और राहतकर्मियों को खाना भी बांट रही हैं.

रिलायंस फाउंडेशन ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की है. तस्वीरों के साथ यहां कैप्शन में लिखा, “हम ओडिशा में दुखद ट्रेन हादसे से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. हमारी टीमें बचाव और राहत का कार्य कर रही हैं.”

https://www.instagram.com/reel/CtGHm1usUi7/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

रिलायंस फाउंडेशन ने आगे कहा, संकट की इस समय में हमारे बचावकर्मी कड़ी मेहनत करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाने की कोशिश कर रहे हैं. हम एक रसोई के माध्यम से राहत और बचाव अभियान के अधिकारियों को खाना परोस रहे हैं. साथ ही दूसरी आवश्यक चीजें प्रदान कर रहे हैं. हम घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करते हैं.”

ReadAlso;

कब और कैसे हुआ रेल हादसा

ये भीषण रेल हादसा ओडिशा के बालासोर जिले में 2 जून की शाम करीब सात बजे हुआ. यहां तीन ट्रेनें शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट और मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. कोरोमंडल एक्सप्रेस के ज्यादातर डिब्बे पटरी से उतर गए. ओडिशा सरकार ने बताया कि बालासोर के बहनागा स्टेशन पर हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 275 है. बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस के आखिरी कुछ डिब्बों से कोरोमंडल के कई डिब्बे टकरा गए, जो वहां से भी गुजर रही थी.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है. दोनों पटरियों को बहाल कर दिया गया है. 51 घंटे के बाद ट्रेन की आवाजाही सामान्य हो गई है.