पंजाब: चन्नी के ‘भैया’ वाले बयान पर पीएम का पलटवार, कहा- संत रविदास जी भी उत्तर प्रदेश में पैदा हुए थे तो क्या उनके नाम को भी मिटा दोगे

1

पंजाब: नई मंडी अबोहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जनसभा को संबोधित किया। आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने किसानों की भलाई की बात की और दावा किया कि आज पूरा पंजाब डबल इंजन की सरकार चाहता है, पंजाब के किसानों को नई सोच और विजन वाली सरकार चाहिए।

एक बार 5 साल मुझे मौका दीजिए। देश में इतने सारे राज्य हैं जब कांग्रेस एक बार गई तो फिर लौटकर नहीं आई, और जहां भाजपा को आशीर्वाद मौका मिला वहां तो कांग्रेस जड़मूल से समाप्त हो गई। 

पंजाब के किसानों को नई सोच और विजन वाली सरकार चाहिए। किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है। इसके लिए हमारी सरकार बीज से बाजार तक नई व्यवस्था बना रही है। 

आयोजित जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों की भलाई की बात की। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को नई सोच और विजन वाली सरकार चाहिए। किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है।

आयोजित जान सभा के बिच सीएम चन्नी के यूपी के भइया बयान पर भड़के मोदी ने इसे शर्मनाक बताया और प्रियंका गांधी का नाम लिए बिना कहा कि दिल्ली में बैठा एक परिवार इस पर ताली बजा रहा था।

मोदी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म पटना में हुआ और आप कहते हैं बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे। संत रविदास रविदास जी भी उत्तर प्रदेश में पैदा हुए थे तो क्या उनके नाम को भी मिटा दोगे।

आप कहते हो भइयों को घुसने नहीं देंगे। जो लोग दिल्ली में आपको घुसने नहीं देना चाहते, वो लोग आपसे वोट मांग रहे हैं। ऐसे लोगों को पंजाब में कुछ भी करने का हक है क्या?

पंजाब में एक भी ऐसा गांव नहीं है जहां यूपी बिहार के लोग मेहनत नहीं करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती आई है। 

इतिहास गवाह है कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया है। स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करने की मांग सालों से थी, ये फाइल पर बैठ गए थे। कांग्रेस सरकारें झूठ पर झूठ बोलती रहीं। केंद्र में हमारी सरकार बनी तो हमने उन सिफारिशों को लागू करने का काम किया।

पीएम ने कहा इतनी संभावनाओं से भरा पूरा पंजाब, लेकिन इंडस्ट्रीज़ यहां से छोड़कर जा रही हैं। कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण यहां जल्दी कोई आने को तैयार नहीं। इन स्थितियों को भी डबल इंजन की सरकार ही बदल सकती है

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत केंद्र सरकार ने पंजाब के किसानों के बैंक खाते में 3,700 करोड़ रुपये सीधे-सीधे किसान के बैंक के खातों में जमा हुआ है। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ पंजाब के करीब 23 लाख किसानों को मिला है।