सीएम योगी का अखिलेश पर तंज, अपने को समाजवादी कहते हैं, लेकिन वास्तविक चरित्र केवल परिवारवाद का

0

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी विधानसभा पर उपचुनाव होने जा रहा है। समाजवादी पार्टी की तरफ से डिंपल यादव प्रत्याशी हैं और सपा प्रमुख अखिलेश यादव जगह-जगह कैंपेन कर रहे हैं। चाचा-भतीजे के संबंध में कड़वाहट की खबरों के बीच मंच पर शिवपाल और अखिलेश एक साथ नजर आए। इतना ही नहीं भतीजे ने तो चाचा के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चाचा भतीजे पर जमकर निशाना साधा है।

सीएम योगी ने कहा, “चाचा शिवपाल की स्थिति पेंडुलम जैसी हो गई है। बेचारे को पिछली बार कितना बेइज्जत करके भेजा था, कुर्सी तक नहीं मिली, कुर्सी के हैंडल पर बैठना पड़ा था। जीवन में पेंडुलम कभी नहीं बनना चाहिए। पेंडुलम का कोई लक्ष्य नहीं होता है। आजकल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल का खेल हो रहा है। फुटबॉली की तरह जब भी व्यक्ति घूमता है एक इधर से किक मारता है तो दूसरा दूसरी तरफ से। कुछ लोग फुटबॉल बन गए हैं।”

सीएम योगी ने आगे कहा, “पहले जब कोई नौकरी निकलती थी और नौकरी निकलने के बाद चाचा शिवपाल यादव वसूली के लिए अलग निकल पड़ते थे और भतीजे अखिलेश यादव अलग निकल पड़ते थे। इसके बाद नौजवानों का शोषण होता था और इटावा, मैनपुरी बदनाम होता था। कुछ लोग अपने को समाजवादी कहते हैं लेकिन वास्तविक चरित्र उनका केवल परिवारवाद का है। सब कुछ परिवार का ही चाहिए राष्ट्र अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद सभी परिवार का, परिवार के दायरे से कोई बाहर नहीं निकल पाता।”

बीते दिन सीएम योगी ने गुजरात में आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। सीएम योगी ने आप को घेरते हुए कहा, “दिल्ली से आम आदमी पार्टी का नमूना आया है ना यहां, ये तो आतंकवाद का सच्चा हितैशी है। अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करता है और जब भारत की सेना पाकिस्तान में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो ये कहता है कि प्रमाण क्या है? बहादुर जवानो से प्रमाण मांगा जाता है? पाकिस्तान चिल्ला रहा है कि भारत के जवानों ने हमारी कमर तोड़ दी है लेकिन आप (AAP) को इसका भी प्रमाण चाहिए। आतंकवाद और भ्रष्टाचार इनके जीन का हिस्सा है। इसलिए जिसके जीन में आतंकवाद और भ्रष्टाचार हो उसे वोट देकर अपने वोट को कलंकित कतई ना करें।”