पॉपुलर अमेरिकन टीवी स्टार किम कार्दशियन ने कान्ये वेस्ट से लिया तलाक, कोर्ट ने सुनाया फैसला, दो हिस्सों में बंटा तलाक

0

किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट का अभी तलाक चल रहा है। लेकिन किम को एक तरह से उनके पति से आजादी मिल गई है। दरअसल अब किम कार्दशियन कानूनी रूप से सिंगल हैं। उन्होंने पिछले साल कोर्ट में अर्जी दाखिल कर मैरिटल स्टेटस सिंगल करने की अपील की थी।

आखिरकार पॉप्युलर अमेरिकन रिएलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन अब लीगल तौर पर सिंगल हो गई हैं। यानी अब वह अपने नाम से पति कान्ये वेस्टबदला हुआ नाम का सरनेम हटा सकती हैं। इसका मतलब यह भी है कि भले ही किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट का तलाक का मामला चलता रहे, पर किम का मैरिटल स्टेटस सिंगल है।

फिलहाल किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट के तलाक का केस चल रहा है। किम ने पिछले साल फरवरी में पति कान्ये वेस्ट से तलाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी। तब फैंस को झटका लगा था। वो सोच रहे थे कि किसी तरह किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट का रिश्ता बचा रहे। पर काफी वक्त से जिस तरह अलगाव की खबरें आ रही थीं, उन्हें देख ऐसा मुश्किल ही लग रहा था। दोनों लंबे समय से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे। इतना ही नहीं, बीते साल कान्ये वेस्ट ने अपना नाम बदल लिया था। इस संबंध में उन्होंने कोर्ट में जरूरी दस्तावेज भी पेश किए थे।

वहीं किम कार्दशियन ने दिसंबर 2021 में लॉस एंजेलिस की सुपीरियर कोर्ट में अपने मैरिटल स्टेटस को सिंगल करने के लिए लिखित परमिशन मांगी थी। इस पर कान्ये वेस्ट ने आपत्ति जताई थी। कान्ये को यह मंजूर नहीं था कि किम कार्दशियन खुद को शादीशुदा न मानते हुए सिंगल माने। इस वजह से कान्य वेस्ट ने कोर्ट में किम के खिलाफ कुछ डॉक्युमेंट फाइल किए थे।

पर किम भी कहां चुप बैठने वाली थीं। 23 फरवरी 2022 को किम कार्दशियन ने कोर्ट में डॉक्युमेंट जारी किए और कहा कि जब से कान्ये वेस्ट ने कानूनी रूप से अपना नाम बदला है, तब से उन्होंने तलाक के केस में नई शर्तों को जोड़ना शुरू कर दिया है और इसलिए उन्हें अपने लिए सुरक्षा चाहिए। बुधवार को सुपीरियर कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए किम कार्दशियन को सिंगल स्टेटस दे दिया। वर्चुअल सुनवाई के दौरान किम कार्दशियन ने अपने नाम से ‘वेस्ट’ सरनेम ड्रॉप कर दिया।

किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट के 4 बच्चे हैं और इन सभी के नामों के साथ कान्ये वेस्ट का सरनेम जुड़ा हुआ है। देखना यह होगा कि क्या अब कान्ये वेस्ट, बच्चों के साथ अपना सरनेम साझा रखेंगे या नहीं। किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट का तलाक दो हिस्सों में बांटा गया है। पहला हिस्सा किम कार्दशियन के लीगल नाम के सेटलमेंट से जुड़ा है, जो अब पूरा हो चुका है। वहीं दूसरे हिस्से में प्रॉपर्टी का बंटवारा और बच्चों की कस्टडी शामिल है।