शानदार सेवा और प्रदर्शन के लिए नौसेना कर्मियों को नौसेना पदक शौर्य से किया सम्मानित

0

नौसेना की पश्चिमी कमान का नौसेना अलंकरण समारोह-2022 मुम्बई में सम्पन्न हुआ। वाइस एडमिरल अजेन्द्र बहादुर सिंह, PVSM, AVSM, VCM, ADC, पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफीसर कमांडिंग-इन-चीफ ने स्वतंत्रता दिवस 2020 और गणतंत्र दिवस 2021 पर घोषित शौर्य तथा विशिष्ट सेवा पदक नौसेना कर्मियों को प्रदान किये।

समारोह के दौरान, कमांडर धनुष मेनन और हरिदास कुंडु एमसीए (एफडी) II को नौसेना पदक शौर्य प्रदान किये गये, जबकि कोमोडोर अनिल मार्या को नौसेना पदक (कर्तव्यपरायणता) से सम्मानित किया गया।

रियर एडमिरल संदीप मेहता, सर्जन रियर एडमिरल आरती सरीन, कोमोडोर श्रीकान्त केसनूर, कैप्टन बीरेन्द्र सिंह बैंस, कैप्टन सुमित सिंह सोढी, कैप्टन कपिल भाटिया और एमसीपीओ I (जीडब्लू)/ मानद सूबेदार लेफ्टीनेन्ट जय सिंह को विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा गया।

कमांडर-इन-चीफ ने गत वर्षों में शानदार सेवा और प्रदर्शन के लिये आईएनएस गोमती तथा  खान-पान व्यवस्था करने वाले बेस विक्चुअलिंग यार्ड मुम्बई को यूनिट साइटेशन प्रदान किया।

एडमिरल अजेन्द्र बहादुर सिंह ने पुरस्कृत नौसेनाकर्मियों के सभी परिजनों के योगदान की सराहना की कि उन सभी ने नौसेना में सेवारत अपने घर के लोगों को अपना कर्तव्य निभाने के लिये हमेशा प्रेरित किया और उनका समर्थन किया।

कोविड-19 महामारी को मद्देनजर रखते हुये अलंकरण समारोह कमान परिसर के अंदर सभी नौसेनाकर्मियों के लिये एक ही स्थान पर आयोजित किया गया। समारोह में भारतीय नौसेना के वरिष्ठ गणमान्य अधिकारी, उनके जीवनसाथी और पुरस्कृत नौसेनाकर्मियों के परिजन उपस्थित थे।