spot_img
HomenewsPoliticsराम मंदिर पर जल्द सुनवाई करने वाली याचिका को कोर्ट ने ठुकराया,...

राम मंदिर पर जल्द सुनवाई करने वाली याचिका को कोर्ट ने ठुकराया, कहा

नई दिल्ली- राम मंदिर विवाद पर जल्द सुनवाई करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया। दरअसल कुछ दिन पहले अखिल भारत हिन्दू महासभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने अयोध्या विवाद पर सुनवाई जल्द करने की मांग की थी। हिंदू महासभा के वकील ने कोर्ट में कहा था कि इस मामले का फैसला अर्जेन्सी में आना चाहिए जिसको सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया और कहा कि वह इस मामले में पहले ही सुनवाई कर इसे जनवरी तक टाल चुका है।

आपको बता दें कि कोर्ट ने पिछली सुनवाई में कहा था कि इस मामले की अगली सुनवाई अगले साल जनवरी में होगी और तभी ये भी तय किया जाएगा कि अगली सुनवाई कोर्ट की पहली बेंच ही करेगी या मामले में नई बेंच बनाने की जरुरत है। कोर्ट के अनुसार मामले की अगली सुनवाई की तारीख भी अगले साल जनवरी में ही तय की जाएगी।

राम मंदिर निर्माण में देरी से राजनैतिक दल से लेकर आम जनता तक सब नाराज हैं। सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई टालने के फैसले से नाराज महाराज यतींद्रानंद गिरि ने कल सांकेतिक अनशन किया जिसमें उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए संत समाज की क्रांति से पहले ही केंद्र सरकार को खुद कोई सकरात्मक पहल करनी चाहिए। महाराज यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि राम मंदिर मामले में मोदी सरकार को अध्यादेश लाकर निर्माण शुरु करा देना चाहिए।