सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मेरठ और मुजफ्फरनगर को 9,119 करोड़ रुपये की बड़ी सौगात दी,

0

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में मेरठ और मुजफ्फरनगर में 9,119 करोड़ रुपये की 240 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शुभारम्भ और शिलान्यास करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के साथ किसानों को अपनी फसलें बाजार तक लाना आसान हो जाएगा, जिससे उनका आर्थिक उत्थान होगा। उन्होंने कहा कि उद्योग का एक बड़ा केंद्र होने के नाते ये नए राजमार्ग मेरठ को विकास की एक नई राह पर ले जाएंगे।गडकरी ने 6 लेन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर पहला इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आईटीएस) लॉन्च किया।

मुजफ्फरनगर में 755 करोड़ रुपये की 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए गडकरी ने आर्थिक समृद्धि के लिए तकनीक एवं शोध के दोहन के द्वारा किसानों के कल्याण पर जोर दिया। उन्होंने समग्र विकास, आत्मनिर्भरता और टिकाऊ विकास के लिए एथेनॉल, हाइड्रोजन और अन्य जैविक ईंधनों के महत्व पर जोर दिया।

गडकरी ने डासना, गाजियाबाद में 6 लेन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर पहला इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आईटीएस) भी लॉन्च किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस क्रांतिकारी अत्याधुनिक तकनीक से यातायात की समस्याओं को सीमित करके, इन्फ्रास्ट्रक्चर के कुशल उपयोग, यातायात के बारे में पहले सूचना देकर उपयोगकर्ताओं की सहायता करने और यात्रा के समय में कमी के साथ यातायात दक्षता हासिल होगी, साथ ही यात्रियों की सुरक्षा और सहूलियत में भी बढ़ोतरी होगी।