जबरन धर्मांतरण का एक और नया मामला आया सामने, तीन आरोपी गिरफ्तार

1

जबरन धर्मांतरण का एक और नया मामला आया सामने, तीन आरोपी गिरफ्तार

रामपुर- हिमाचल प्रदेश के रामपुर सेक्टर से मंगलवार को जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया। मामला हिमाचल प्रदेश पुलिस थाना के अन्तर्गत आने वाले रामपुर सेक्टर की लालसा पंचायत का है, जहां तीन युवक इलाके के एक दुकानदार को पैसे देकर उसका जबरन धर्मांतरण करने की कोशिश कर रहे थे। मौके पर मौजूद ग्रामीणों और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने तीन आरोपियों को पुलिस के हलावे कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर इनके खिलाफ 295ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

घटना मंगलवार शाम की है। तीनों आरोपी एक गाड़ी से उतरे और पास के एक दुकानदार की दुकान पर जाकर उसे जबरदस्ती धर्म बदलने के लिए कहने लगे और धर्म ना बदलने पर उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। आरोपी जिस गाड़ी से उतरे थे उस गाड़ी पर उत्तर प्रदेश की नंबर प्लेट लगी हुई थी। जब ये आरोपी दुकानदार के साथ जोर-जबरदस्ती करने लगे, तो आस-पास के लोग वहां इकट्ठा हो गए और आरोपियों को पीटने लगे। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीणों और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने काफी समय तक पुलिस स्टेशन के सामने जमकर नारेबाजी की।

थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें आरोपियों की गाड़ी से एक बैग और एक ही धर्म की कई पुस्तकें मिली हैं। साथ ही आरोपियों के पास से 78 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। यही रकम आरोपी दुकानदार को देकर उसका धर्मांतरण कराना चाहते थे। पुलिस ने गाड़ी से एक अटैची भी बरामद की है। आरोपियों की पहचान चार्ली जॉन, विशाल और राम के नाम से हुई है। इनमें से एक आरोपी गोकुलघाट (यूपी), दूसरा कुल्लू जिले और तीसरा आरोपी आगरा का रहने वाला है।

Also Read: PAU द्वारा पंजाब में आयोजित किए जाने वाले ‘किसान मेले’ ने बदली कई जिंदगियां