भारतीय जवानों की शहादत के बीच महबूबा मुफ्ती का जगा पाकिस्तान प्रेम, पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की

1

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और चार सैनिक शहीद हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को पुंछ सेक्टर में आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सेना के जवान वहां पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया।

इसी दौरान सेना पर आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई. इस आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और सेना के 4 जवान शहीद हो गए।

एक तरफ हमारे जवान पाकिस्तान से भेजे गए आतंकियों के हमले शहीद हो रहे हैं, दूसरी तरफ पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पाकिस्तान के साथ बातचीत किए जाने की वकालत करती नजर आ रही हैं।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का कहना है कि चीन ने हमारे जवानों को मारा और ज़मीनों पर कब्ज़ा किया लेकिन चीन के साथ भारत की बातचीत जारी है। मैं समझती हूं कि पाकिस्तान के साथ भी बातचीत के दरवाज़े बंद नहीं करने चाहिए।

लेकिन महबूबा मुफ्ती को यह भी समझना चाहिए कि चीन के साथ सैन्य अधिकारियों की खुली बातचीत हो रही है लेकिन पाकिस्तान सीधी बातचीत के बदले काश्मीर में आतंकवाद के सहारे अशांति फैलाने की साजिश कर रहा है।
वैसे ये कोई पहली बार नहीं है कि महबूबा मुफ्ती का पाकिस्तान प्रेम जगा हो, इससे पहले भी वो भारत के खिलाफ पाकिस्तान का समर्थन करती रही हैं।