तेलंगाना में सत्ता रूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ड्रग टेस्ट को लेकर किया सवाल

0

दिल्ली। बता दिया जाए कि तेलंगाना में सत्ता रूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ड्रग टेस्ट को लेकर सवाल किया है। खबर यह सामने आ रही हैं कि हैदराबाद में पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें कहा गया है कि क्या वह ‘व्हाइट चैलेंज’ लेने के लिए तैयार हैं। खास बात है कि व्हाइट चैलेंज नाम की मुहिम कांग्रेस ने ही शुरू की थी। हाल ही में राहुल का उस्मानिया विश्वविद्यालय का दौरा भी सवालों के घेरे में आ गया था। हालांकि, तेलंगाना हाईकोर्ट ने कार्यक्रम की अनुमति के संबंध में दायर याचिका को खारिज कर दिया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद में टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव पोस्टर लगाए गए हैं। इसके जरिए सवाल किया गया है ‘राहुल जी, क्या आप व्हाइट चैलेंज के लिए तैयार हैं?’ खबर के साथ प्रकाशित तस्वीर में राहुल की नेपाल यात्रा की फोटो भी लगाई गई है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कांग्रेस नेता एक क्लब में नजर आ रहे थे।

क्या है व्हाइट चैलेंज?

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस सांसद रेवंत रेड्डी ने सितंबर 2021 में व्हाइट चैलेंज की शुरुआत की थी। उन्होंने आरोप लगाए थे कि हैदराबाद में ड्रग्स का प्रकोप बढ़ रहा है। साथ ही उन्होंने राजनेताओं और अभिनेताओं से खुद ही ड्रग टेस्ट में शामिल होने के लिए कहा था। खास बात है कि इस टेस्ट में शामिल होने वाला शख्स चैलेंज स्वीकार करने के बाद तीन और लोगों को नामित कर सकता था।