UP: धर्मांतरण, बलात्कार का एक और दर्दनाक मामला सामने, चार के खिलाफ केस दर्ज

0

पीलीभीत से लव-जिहाद, धर्मांतरण, बलात्कार का दर्दनाक मामला आया सामने, FIR दर्ज, आरोपी फरार

पीलीभीत– योगी सरकार लगातार धर्मांतरण और लव-जिहाद के खिलाफ कड़े कदम उठा रही है, बावजूद इसके प्रदेश से हर महीने कोई ना कोई धर्मांतरण का नया मामला सामने आ ही जाता है। अब धर्मांतरण और लव जिहाद का एक दर्दनाक मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सामने आया है। इस बार एक डॉक्टर पर धर्मांतरण, लव-जिहाद साथ ही साथ दुष्कर्म जैसे कई गंभीर आरोप लगे हैं। पीड़िता की मां का आरोप है कि उसकी नाबालिग बेटी को डॉक्टर मसरूर ने बहला-फुसलाकर उसे प्यार के जाल में फंसाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसका धर्मांतरण करवा दिया और उसे किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता की मां की इस मामले की खबर 25 अक्टूबर को हुई। पीड़िता की मां ने मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई, जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी डॉक्टर की तलाश कर रही है। नाबालिग पीड़िता पीलिभित के सुनगढ़ी इलाके की एक रहने वाली है। पीड़िता शुरुआत में आरोपी से उसके हॉस्पिटल में मिली थी, जिसके बाद आरोपी डॉक्टर मसरूर अपना नाम और धर्म बदलकर पीड़िता से उसके स्कूल के गेट के बाहर मिलने लगा।

पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर डॉ. मसरूर उर्फ डॉ. अमित समेत तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। तीनों पर रेप, जबरन धर्मांतरण सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी डॉ. पर धर्मांतरण, रेप सहित आरोप है कि उसने पीड़िता का नकली आधार कार्ड भी बनवाया था जिसमें आरोपी ने पीड़िता की उम्र को दो साल बढ़वाई थी।

Read: ‘राम जन्मभूमि पर पैर ना रखने देने का दावा करने वाले आज राम नाम जप रहे हैं’- सीएम योगी