महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में कालीचरण महाराज गिरफ्तार

0

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्मसंसद में महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कालीचरण की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.कालीचरण खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बाघेश्वरी धाम के करीब एक शख्स के घर पर रुका था.कालीचरण महाराज को आज सुबह चार बजे रायपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है, आज शाम तक उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा ।

कालीचरण महाराज को आज सुबह चार बजे रायपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के खजुराहो से किया गिरफ्तार

कालीचरण महाराज उस सुर्खियों में आए जब उन्होंने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्मसंसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ कई अपशब्दों का प्रयोग करते हुए नाथूराम गोडसे द्वारा बापू की हत्या को सही ठहरा दिया। इसके बाद देश भर में इसकी गिरफ्तारी की मांग हुई ।

रायपुर के टिकरापारा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया,कालीचरण के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 295, 506 और 34 के तहत शिकायत दर्ज कराई गई थी।

कालीचरण महाराज ने अपने संबोधन में कहा था कि इस्लाम का उद्देश्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है. उसने यह भी घोषणा की ‘मोहनदास करमचंद गांधी ने देश को नष्ट कर दिया,नाथूराम गोडसे को सलाम, जिन्होंने उन्हें मार डाला।

कालीचरण ने कहा मुझे फांसी भी दे दो तो बयान वापस नहीं लूंगा

मुकदमा दर्ज होने के बाद कालीचरण ने वीडियो जारी कर कहा था कि ऐसी एफआईआर से कोई फर्क नहीं पड़ता है,मैं गांधी का विरोधी हूं और गांधी से नफरत करता हूं, इसके लिए अगर फांसी की सजा भी सुनाई जाएगी तो स्वीकार है।

इसके बाद पुलिस की बढ़ती दबिश को देखते हुए वह बुधवार को छत्तीसगढ़ से फरार हो गया, इसके बाद महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने तलाशी अभियान और तेज कर दी,लेकिन काफी मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह मध्यप्रदेश के खजुराहो से 25 किमी दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान से उसे गिरफ्तार कर लिया।