जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने किया 6 आतंकियों का सफाया, पुलिस बल के हाथ एक और बड़ी सफलता

0

जम्मू और कश्मीर पुलिस बल के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है। 29 और 30 दिसंबर की मध्यरात्रि को सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद  से जुड़े 6 आतंकबलों आतंकवादियों को अलग-अलग मुठभेड़ों में मार गिराया।

सुरक्षाबलों के आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को तड़के करीब 2 बजे कुलगाम मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकवादियों और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित कुल तीन आतंकवादी मारे गए। अनंतनाग मुठभेड़ में आज तड़के करीब 4 बजे तीन अन्य आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।मिरहमा इलाके में बुधवार रात मुठभेड़ शुरू हुई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने दो स्थानीय आतंकवादी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से 2 AK47 राइफल, 1 M4 हथियार सहित गोला-बारूद की बरामद किया।

जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी ने दी जानकारी

अनंतनाग में बुधवार रात करीब साढ़े सात बजे सबसे पहले दोरू क्षेत्र के नौगाम में मुठभेड़ हुई। लगभग 8 घंटे की लड़ाई के बाद, यह पुष्टि हुई कि कुल 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मी भी  घायल हो गए जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार का आधिकारिक ने अपने ट्वीट में कहा प्रतिबंधित संगठन JeM से जुड़े आतंकवादी मारे गए। तलाश अभी जारी है। 01 एम4 और 02 एके 47 राइफलें बरामदकी एक बड़ी कामयाबी हासिल की

अनंतनाग से लगातार आतंकियों की मौजूदगी की खबरें सामने आ रही हैं। दक्षिण कश्मीर जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके के कलां में शनिवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। दक्षिण कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ थी। इससे पहले शनिवार को शोपियां और पुलवामा में हुई मुठभेड़ में दो-दो आतंकवादी मारे गए थे।