‘मैं हूं मोदी का प्रशंसक, अगले साल तक भारत आएगी टेस्ला’, PM से मुलाकात के बाद बोले एलन मस्क

2

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात की। पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात के बाद एलन मस्क ने कहा कि यह बेहतरीन और बहुत अच्छी बातचीत थी। उन्होंने कहा कि मैं अगले साल भारत आने की योजना बना रहा हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात की। इस दौरान एलन मस्क ने बताया कि वह अगले साल भारत आने की योजना बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी मुलाकात के बाद एलन मस्क ने कहा कि यह बेहतरीन और बहुत अच्छी बातचीत थी। उन्होंने कहा कि मैं अगले साल भारत आने की योजना बना रहा हूं।

‘भारत की परवाह करते हैं पीएम मोदी’ 

एलन मस्क ने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। भारत में दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मैं मोदी का प्रशंसक हूं। यह एक शानदार मुलाकात थी और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं।

जैक डॉर्सी के दावे पर बोले एलन मस्क

साथ ही एलन मस्क ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि ट्विटर के पास स्थानीय सरकार का अनुसरण करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। कंपनी के पूर्व मालिक और सीईओ जैक डॉर्सी के भारत सरकार के खिलाफ हाल ही में लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि या तो यह बंद हो जाएगा।

अमेरिका दौरे पर हैं पीएम मोदी

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर पीएम मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी नोबेल पुरस्कार विजेताओं, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, वैज्ञानिकों, विद्वानों सहित विभिन्न क्षेत्रों से आने वाली दो दर्जन से अधिक हस्तियों से मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होंगे। राष्ट्रपति जो बाइडन 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे। इस दौरे में 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में प्रधानमंत्री का संबोधन भी शामिल है।