spot_img
Homenewsये हैं भारत के सबसे भूतिया कॉलेज, पढ़े कहीं आपका कॉलेज भी...

ये हैं भारत के सबसे भूतिया कॉलेज, पढ़े कहीं आपका कॉलेज भी तो नहीं है भूतों का घर

भारत में आज भी रहस्‍यमी चीजों पर लोगों का ध्‍यान ज्‍यादा जाता है। भले ही इसके लिए कितने भी पैसे चुकाने पड़े वो इन सब चीजों से दूर रहना चाहते हैं। अपने देश में कई ऐसे बड़े-बड़े कॉलेज हैं जो कि हैं तो बहुत ही प्रसिद्ध पर इनकी रहस्‍यमयी कहानियां कोई नहीं जानता होगा। पर आज आपको भारत के कुछ ऐसे कॉलेजों के बारे में बताएंगे जहां पर फीस तो लाखों रुपए ली जाती है लेकिन फिर भी ये कॉलेज भूत-प्रेतों के लिए जाने जाते हैं। इन कॉलेजों से जुड़ी लोग कई रहस्‍यमयी बातें भी बताते हैं। तो आइए आपको इन कॉलेजों की दिलचस्‍प बातें बताते हैं।

क्रिश्चियन कॉलेज मद्रास
शायद मद्रास के इस कॉलेज के बारे में आपने भी सुना होगा। आपको बता दें भारत के चुनिंदा रहस्‍यमी और भूतिया कॉलेजों में से एक कॉलेज यह भी है। लोगों का मानना है इस कॉलेज की खाली कमेस्‍ट्री लैब से आवाजें सुनाई देती हैं। कई बार तो ऐसा लगता है कि यहां पर कोई लेक्‍चर दे रहा हो। ऐसा माना जाता है कि यहां के कमेस्‍ट्री के किसी प्रोफेसर की मौत इसी लैब में हुई थी।

पुणे विश्‍वविद्यालय
पुणे विश्‍वविद्यालय को भारत में अच्‍छे माहौल वाले कॉलेजों में से एक माना जाता है लेकिन वहां के छात्रों का मानना है विश्‍वविद्यालय भूतिया भी है। माना जाता है कि पुणे विश्‍वविद्यालय में 1886 में एलाइस रिचमैन नामक ऑस्‍ट्रेलियाई महिला की मौत हैजा से हो गई थी और तब से उसकी आत्‍मा जगह-जगह भटकती रहती है।

राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान
राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संसथान राउरकेला का यह परिसर एक शमशान घाट पर बना हुआ है। कई बार छात्रों को यहां पर क्रिकेट के मैदान में हडिड्यां भी मिलती हैं तो वहीं कई बार किचन में खुद ही बर्तन गिरते रहते हैं। यहां से जुड़ी और भी कई डरावनी कहानियां हैं जिनके बारे में ज्‍यादातर लोग नहीं जानते हैं।

सेंट बीड कॉलेज शिमला
आपको बता दें कि इस मशहूर कॉलेज से प्रसिद्ध फिल्‍म अभिनेत्री प्रिटी जिंटा ने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। कहते हैं कि इस कॉलेज में अपने आप सीटियों की आवाज सुनाई दे जाती है और ऐसा लगता है कि डाईनिंग हॉल से कोई आ रहा हो।

आईआईटी रुड़की
प्रसिद्ध कॉलेज आईआईटी रुड़की के बारे में कहा जाता है कि एक अवसादग्रस्‍त छात्र ने इस कॉलेज के हॉस्‍टल में सुसाइड कर लिया था। जिसके बाद उसे हॉस्‍टल के कमरे में कुछ अजीब घटनाएं हुईं। जिसकी वजह से इसे भी भूतिया कॉलेज कहा जाने लगा है। आपको बता दें कि आईआईटी रुड़की में देशभर से स्‍टूडेंट आते हैं पढ़ने के लिए।

खैरताबाद साइंस कॉलेज, हैदराबाद
यह इमारत बेहद डरावनी है जो बुरे सपने देती है। ऐसा माना जाता है कि इस कॉलेज में कई रहस्‍यमयी मौतें हुई हैं और शव कभी भी सही हालत में नहीं प्राप्‍त हुआ है। छात्रों ने कई बार भूतों और कंकालों को टहलते हुए देखा है और शोर को भी सुना है। जिस गार्ड को इस इमारत की देखरेख के लिए रखा गया था, वह भी रहस्‍यमयी हालत में मरा हुआ मिला था।