हार्ट अटैक से गुजरात के प्रसिद्ध कॉर्डियोलॉजिस्ट का निधन, 41 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया

1

हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात के जामनगर में दिल का दौरा पड़ने की एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। शहर के प्रख्यात ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव गांधी की हार्ट अटैक से ही मौत हो गई। सुबह जब वे हॉस्पिटल के निकल रहे थे तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

देश में कम उम्र के लोगों में हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात में जामनगर में चौंका देने वाला मामला आया है। जामनगर में रहने वाले सौराष्ट्र के नामी ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव गांधी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। 41 साल के गौरव गांधी को जामनगर समेत पूरे सौराष्ट्र क्षेत्र में ह्दय रोग विशेषज्ञ के तौर पर जाने जाते थे। गौरव गांधी हार्ट अटैक से मौत से हर कोई शोक में है कि आखिर इतने युवा डॉक्टर को हार्ट अटैक कैसे आ गया?

महज 41 साल की आयु में डॉ. गौरव गांधी के निधन से चिकित्सक भी सदमे में हैं कि आखिर हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों को कैसे रोका जाए? गौरव गांधी को जब हार्ट अटैक आया वे उस समय वह घर से अस्पताल के लिए निकल रहे थे। उसी समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा और सीने में दर्द महसूस होने पर उनहोंने जी जी अस्पताल ले जी जी अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। डॉ. गौरव गांधी की हार्ट अटैक से मौत पर हर कोई सन्न रह गया। तो वहीं जी जी अस्पताल की के बाहर काफी संख्या में डॉक्टर जमा हो गए। जी जी अस्पताल की डीन नंदिनी देसाई भी मौके पर पहुंची। बाद में उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के ले जाया गया।

ReadAlso;दिल्ली में अमित शाह के घर के बाहर मणिपुर के कुकी समाज का प्रदर्शन, शांति बहाली की मांग

गौरव गांधी ने एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई जामनगर से पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने डीएम कॉर्डियोलॉजी की पढ़ाई अहमदाबाद से पूरी की थी। इसके बाद से गौरव गांधी जामनगर में ह्दय रोगियों का इलाज कर रहे थे। उन्होंने काफी कम समय में अपने बेहरीन चिकित्सा सेवाओं से अच्छा नाम अर्जित कर लिया था। डॉ. गौरव गांधी खुद हाल्ट हार्ट अटैक मुहिम से जुड़े हुए थे और हार्ट अटैक के मामले में कमी लाने और लोगों को जागरूक करते थे। फेसबुक पर बने ग्रुप में उनके वीडियो भी मौजूद हैं। जिसमें उन्होंने हार्ट का एक मार्वलस ऑर्गन कहकर संबोधित किया है।