सूरजकुंड में भाजपा प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने कार्यकर्ताओं को दिया ‘बूथ सशक्तिकरण’ करने का मंत्र

1

हरियाणा बीजेपी ने अभी से साल 2024 में होने वाले लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव की दोहरी चुनौती के लिए तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए हरियाणा बीजेपी ने फरीदाबाद के सूरजकुंड में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है।

फरीदाबाद के बीजेपी का प्रशिक्षण शिविर तीन दिवसीय ये 17 जुलाई तक चला। इस प्रशिक्षण शिविर की शुभारंभ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधिवत रूप से किया। सूत्रों से मिली जानकारी केअनुसार इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी का लक्ष्य पार्टी और संगठन को बूथ लेवल तक मजबूत बनाने का होगा।

हरियाणा में पंचायत चुनाव और नगर निगम चुनाव के अलावा 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी. शिविर के द्वितीय सत्र में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद रहे। हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को‌ अलग-अलग सत्रों की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष प्रशिक्षण शिविर के आखिरी सत्र को संबोधित किया। इस शिविर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, कैबिनेट मंत्री अनिल विज, निकाय मंत्री कमल गुप्ता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली, हरियाणा प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े समेत राज्य व केंद्र के मंत्री लगभग 350 पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे। वरिष्ठ नेताओं की पाठशाला- इस शिविर में केंद्रीय मंत्री और पार्टी संगठन के आला नेता अपने अनुभव साझा करेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पार्टी नेताओं को टिप्स देंगे. शिविर में अलग-अलग सत्र होंगे जिनकी जिम्मेदारी वरिष्ठ नेताओं को दी गई है.

प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने बूथ सशक्तिकरण पर संबोधित किया, उन्होंने कहा की देश में पहली बार किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया। शीर्ष नेतृत्व पर कौंन होना चाहिए ,ये पार्टी नेतृत्व तय करता है, कार्यकर्ताओं के बलबूते पर पार्टी प्रदेश में मजबूत हुई और दो बार सत्ता पर काबिज हुई, कार्यकर्त्ता, सांसद, मंत्री, विधायक सही दिशा में बूथ सशक्तिकरण पर काम करेंगे तो अगामी चुनाव में विजय भाजपा की होगी।