Coronavirus in Madhya Pradesh : मध्‍य प्रदेश में इंदौर की स्थिति चिंताजनक, अपर सेकंड स्टेज में पहुंचा शहर

1

  शहर में लगातार तीन दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। अधिकारियों ने आखिरकर मान लिया कि मध्यप्रदेश में इंदौर की स्थिति चिंताजनक है। यहां कोरोना अपर सेकंड स्टेज में पहुंच गया है। सावधानी, सतर्कता और सख्ती नहीं रखी गई तो इंदौर तीसरे स्टेज में पहुंच सकता है। इंदौर से घनी आबादी वाले शहर के लिए यह भयावह संकेत है। यहां अब तक जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से अधिकांश की कोई ट्रैवल हिस्ट्रीनहीं है।

यह एक गंभीर स्थिति है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि इंदौर दूसरी स्टेज को जल्दी पार कर तीसरी की ओर बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम का मानना है डॉक्टरों के अगले 7 दिनों में पॉजिटिव मरीज मिलने की संभावना अधिक बनी हुई है। उसके बाद अगले 7 दिनों तक इसमें कमी आने की स्थिति बनेगी। महामारी का केंद्र बन रहा पूरे प्रदेश में इंदौर महामारी का केंद्र बनता नजर आ रहा है।

बुधवार से अब तक कुल 19 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इनमें से तीन उज्जैन के हैं। दो मरीजों की मौत हो चुकी है। उज्जैन के तीनों मरीज एक ही इलाके और परिवार से हैं लेकिन इंदौर में मिल रहे मरीज पूरे शहर में फैल चुके हैं। इससे चिंता बढ़ गई है। विभाग ने इन मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री पता की तो उसमें एक या दो ही धार्मिक यात्रा पर जाने के बाद संक्रमित होन��