मोदी सरकार दिवाली से पहले देश के अन्नदाताओं को दे सकती है बड़ा तोहफा

0

मोदी सरकार दिवाली से पहले देश के अन्नदाताओं को दे सकती है बड़ा तोहफा

नई दिल्ली- त्योहारी सीजन में किसानों को अच्छी खबर मिल सकती है. आपको बता दें दिवाली से पहले केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजाना की रकम को दोगुना कर सकती है. अगर इस प्रस्ताव पर सहमति होती है तो किसानों को सालाना 6000 की जगह 12000 रुपये मिलेंगे. अगर किसान योजना की रकम दोगुनी होती है तो किसानों को मिलने वाली किस्त 2000 रुपये से बढ़कर 4000 रुपये हो जाएगी. बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले केंद्र की मोदी सरकार इसका ऐलान कर सकती है.

दरअसल, हाल ही में बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री ने बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि (PM KISAN) किसान की रकम दोगुनी होने वाली है. इसके बाद से ही पीएम किसान की रकम दोगुनी करने की अटकलें तेज हो रही है कि सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

भारत सरकार का पीएम किसान के लिए ऑनलाइन पोर्टल मोबाइल ऐप भी जारी किया है जिसके जरिए आप इस योजना की डिटेल को चेक कर सकते हैं. इसका दायरा बढ़ाने के लिए एनआईसी (राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र) ने मोबाइल ऐप डेवलप किया है. आप अपने नजदीकी डाकघर के सीएससी काउंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

Read: जम्मू-कश्मीर के युवाओं को गृहमंत्री ने दी बड़ी सौगात, नए IIT कैंपस का किया उद्घाटन