महंगाई के खिलाफ 31 मार्च को कांग्रेस करेगी राज्य भर में आंदोलन, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले का बड़ा ऐलान

3

बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ कांग्रेस 31 मार्च से राज्य भर में आंदोलन शुरू करेगी। यह जानकारी महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दी है. उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा है कि आम जनता को त्रस्त करने वाली महंगाई के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए सोई हुई केंद्र की बीजेपी सरकार को जगाने के लिए 31 मार्च से राज्य भर में ‘महंगाईमुक्त भारत’ आंदोलन का सप्ताह आयोजित किया जा रहा है। मुंबई के तिलक भवन में आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह जानकारी दी। इस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के कार्याध्यक्ष नसीम खान, पूर्व मंत्री अनीस अहमद, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष एम.एम.शेख मौजूद थे।

नाना पटोले द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार 31 मार्च के दिन सुबह 11 बजे सभी कांग्रेस कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे। 2 अप्रैल से 4 अप्रैल के बीच जिला मुख्यालयों में महंगाईमुक्त भारत की मांग लिए धरना, प्रदर्शन और आंदोलन किए जाएंगे। 7 अप्रैल को राज्य मुख्यालय मुंबई में महंगाईमुक्त भारत की मांग लिए धरना, प्रदर्शन और आंदोलन किए जाएंगे।

नाना पटोले ने इस मौके पर कहा, ‘ चुनाव में जनता के गुस्से का सामना करने की हिम्मत नहीं थी इसीलिए बीजेपी ने चुनाव तक ईंधन के दाम को बढ़ने से रोक कर रखा था. लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद तुरंत जनता पर महंगाई का बोझ डालना शुरू कर दिया गया है। पिछले दिनों में पेट्रोल और डीजल 3.20 रुपए महंगे हो गए हैं। एलपीजी गैस सिलेंडर का भाव भी 50 रुपए तक बढ़ा दिया गया है। सीएनजी, पीएनजी गैस और खाद्य तेल के दाम भी बढ़ गए हैं। 1 अप्रैल से दवाइयों की कीमतें भी बढ़ने वाली हैं। जनता महंगाई की खाई में गिरती ही जा रही है, लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जनता के दु:ख-दर्द से कुछ लेना-देना नहीं है।

आगे नाना पटोले ने कहा, ‘मोदी सरकार के फैसलों का कहर जनता पर टूट रहा है। इसलिए केंद्र सरकार को जगाना जरूरी है। इसीलिए 31 मार्च के दिन सुबह 11 बजे सभी कांग्रेस कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे। 2 अप्रैल से 4 अप्रैल के बीच जिला मुख्यालयों में महंगाईमुक्त भारत की मांग लिए धरना, प्रदर्शन और आंदोलन किए जाएंगे। 7 अप्रैल को राज्य मुख्यालय मुंबई में महंगाईमुक्त भारत की मांग लिए धरना, प्रदर्शन और आंदोलन किए जाएंगे. इन आंदोलनों में कांग्रेस के सभी मंत्री, नेता, विधायक, सांसद, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

संगठित और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की समस्या और सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ लेफ्ट पार्टियों के मजदूर संगठनों की ओर से 28 और 29 मार्च के दिन देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया गया है. इस हड़ताल को कांग्रेस ने अपना समर्थन दिया है।