राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में होने वाली है बारिश जिसके लिए उन क्षेत्रों में मिलेगी गर्मी से काफी ज्यादा राहत

0

एजेंसी:- देश के बड़े- बड़े हिस्से को मिलने वाली है यह भीषण गरमी से राहत। जानें कहां कहा पर बरसेंगे ये बादल देश के बहुत बड़े हिस्से को मिलने वाली है इस भीषण गरमी से राहत। जानें कहां पर बरसेंगे ये बादल हमारे मौसम विभाग का ये अनुमान है कि अब उत्तर पश्चिमी भारत में और पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाने जा रहा है। ऐसे में राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में होगी बारिश और उन्हें मिलेगी इस भीषण गरमी से राहत। वहीं अगर केरल में भी भारी बारिश होगी।

इस समय उत्तर भारत में भी भीषण गरमी पड़ रही है। राजधानी दिल्ली समेत ही पूरा देश के कई हिस्से हीट वेव की चपेट में हैं। मौसम विभाग का ये अनुमान है कि अब कई राज्यों में ही पश्चिमी विक्षोभ असर दिखाएगा और यह लोगों को भीषण गरमी से राहत भी देगा।

पश्चिमी राजस्थान और पंजाब के भी कई सारे इलाकों में ये बारिश के आसार हैं। वहीं अगर राजधानी दिल्ली में बादल छाए हुए रहेंगे और धूलभरी आंधी चलने की आशंका अभी दिखाई दे रही है।

मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ भी धरि धरि अपना असर दिखाने लगा है। इससे हरियाणा, पंजाब औऱ दिल्ली में गरमी से काफी ज्यादा राहत मिलेगी। इसके अलावा भी तमिलनाडु, केरल, असम और आसपास के इलाकों में भी काफी ज्यादा बारिश हो सकती है।