बांग्लादेश के एक निजी चैनल की महिला टीवी पत्रकार की गला काट कर हत्या

174

: आजकल लोगों के साथ-साथ मीडिया जगत में काम करने वाले लोग भी सुरक्षित नही हैं। इसी के चलते मीडिया में काम करने वाले लोगों के लिए एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। बांग्लादेश में  एक टेलीविजन चैनल में काम करने वाली एक महिला पत्रकार की कुछ अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी।

रिपोर्टस् के मुताबिक, मरने वाली पत्रकार की पहचान 32 वर्षीय सुबर्णा नोदी के रूप में की गयी है। सुबर्णा एक निजी समाचार चैनल आनंद टीवी की एक पत्रकार थी। वह करीब 150 किलोमीटर दूर पबना जिले के राधानगर इलाके में रहती थी। हमलावर 10 से 12 बजे के बीच मोटरसाइकिलों पर सवार होकर उसके घर आए और करीब 10 .45 में उसके घर के दरवाजे की घंटी बजायी। पबना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इबअने मिजान ने मीडिया को बताया कि जब उसने दरवाजा खोला तो हमलावर ने उस पर हमला कर दिया और घटनास्थल से फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने महिला पर हमला करने के लिए एक धारदार हथियार का इस्तेमाल किया। वहीं कुछ स्थानीय लोग उसे अस्पताल ले गये जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। साथ ही अतिरिक्त एपी गौतम कुमार बिस्वास ने पुलिस को बताया कि पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनायी है। पबना में पत्रकारों ने हत्या की निंदा करते हुए हत्यारों को तत्काल न्याय के दायरे में लाने की मांग की है।

गौरतलब हो कि सुबर्णा की नौ साल की एक बेटी है और वह अपने पति के साथ तलाक की एक प्रक्रिया से गुजर रही थी। सुबर्णा एक निजी समाचार चैनल आनंद टीवी की एक पत्रकार के अलावा सुबर्णा डेली जाग्रतो बांग्ला सामाचार और बीडीन्यूज 24 डॉटकॉम के लिए भी काम करती थी।