प्रयागराज में AIIMS के डॉक्टर ने फांसी लगाकर दी जान; सुसाइड नोट में लिखा- मैं प्यार में बर्बाद हो गया

3

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एम्स के एक डॉक्टर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कमरे से दो पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें आत्महत्या का कारण प्रेमिका को बताया है। अब डॉक्टर के पिता ने बेटे की प्रेमिका और उसके भाई के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक मामला प्रयागराज के अल्लापुर इलाके का है। यहां रायबरेली एम्स में कार्यरत डॉक्टर सुभाष किराए के कमरे में कहते थे। जानकारों ने बताया कि उन्होंने कन्नौज मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी। इसके बाद वे रायबरेली एम्स में प्रैक्टिस कर रहे थे। गुरुवार सुबह उनके फोन न उठने और मकान का दरवाजा बंद पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस को कमरे में मिला सुसाइड नोट

सूचना पर पहुंची पुलिस मकान का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई। जहां कमरे में डॉक्टर सुभाष का शव फंदे से लटका हुआ था। कमरे की तलाश में पुलिस को दो पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के बाद परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सुसाइड नोट में ये लिखा

आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट में डॉक्टर सुभाष ने लिखा कि मैं प्यार के चक्कर में बर्बाद हो गया, मेरी मौत के मेरी प्रेमिका और उसका भाई जिम्मेदार है। उन्होंने लिखा कि 9 लाख रुपए देकर चंद्रप्रभा (प्रेमिका) को अस्पताल में नर्सिंग अफसर बनवाया। अब वो मुझे ब्लैकमेल कर रही है। जहां भी मेरी शादी तय होती है, वहां से तुड़वा देती है। इसका भाई धमकी देता है कि तुम्हें बलात्कार केस में फंसवा देंगे। नोट में लिखा है कि वे कहते हैं, न जीने देंगे न मरने देंगे, ऐसे ही तड़पाते रहेंगे।

इसके बाद डॉक्टर सुभाष के पिता अभिमन्यु यादन ने बेटे की प्रेमिका और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ReadAlso