वाराणसी: नकली कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाले गिरोह का पर्दा फास, आरोपियों के कब्जे से करोड़ो रुपये का सामान बरामद

2

एसटीएफ वाराणसी इकाई को बड़ी सफलता हाथ लगी है। लंका क्षेत्र के रोहित नगर में छापा मार कर नकली कोविशील्ड, वैक्सीन और फर्जी कोविड टेस्टिंग किट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपियों के कब्जे से करीब चार करोड़ रुपये का सामान बरामद हुआ है। 

नकली कोविशील्ड, वैक्सीन और फर्जी कोविड टेस्टिंग किट तैयार करने वाले गिरोह का एसटीएफ वाराणसी इकाई ने भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने गिरोह के पांच सदस्यों को मंगलवार को लंका क्षेत्र के रोहित नगर से गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में नकली कोविड टेस्टिंग किट, नकली कोविशील्ड वैक्सीन, नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, खाली वायल, स्वाब स्टिक आदि बरामद किया है। जिसकी अनुमानित कीमत चार करोड़ रुपये आंकी गई है। यहां से बनकर तैयार दवाएं और किट विभिन्न राज्यों में सप्लाई होती थी। एसटीएफ वाराणसी इकाई के डिप्टी एसपी विनोद कुमार के अनुसार नकली कोविड किट और वैक्सीन के बारे में लगातार सूचनाएं फील्ड यूनिट टीम को मिल रही थी। उसके आधार पर लंका थाना के रोहित नगर कॉलोनी स्थित एक फ्लैट में छापा मारा गया। डिप्टी एसपी के अनुसार आरोपियों से पूछताछ कर उनके गिरोह के बारे में जानकारी एकत्र करते हुए विधिक कार्रवाई की जा रही है।