spot_img
Homenews25 विधायकों को 'WHATSAPP' पर मिली धमकी, 10 लाख रुपए दो...

25 विधायकों को ‘WHATSAPP’ पर मिली धमकी, 10 लाख रुपए दो नहीं तो…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा के करीब 25 विधायकों से वॉट्सऐप के जरिए 10- 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। पैसे नहीं देने पर विधायकों के परिजनों की हत्या की धमकी दी गई है। लखनऊ, सीतापुर, बुलंदशहर और शाहजहांपुर समेत विभिन्न जिलों से भाजपा विधायकों को ऐसे धमकी भरे मैसेज मिले हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर विधायकों निश्चिंत रहने की हिदायत दी है

आपको बता दें कि यूपी के लगभग 11 विधायकों को पिछले दो दिनों से लगातार दुबई के +1(903)3294240 नंबर से मैसेज भेजा गया है। भेजने वाले ने अपना नाम अली बुदेश भाई बताया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में पूरी सतर्कता बरती जा रही है एवं एक एसआईटी गठित कर इसकी जांच कराई जा रही है। आईजी एसटीएफ अमिताभ यश एसआईटी के नेतृत्व में SSP एसटीएफ अभिषेक सिंह भी इसमें सदस्य बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह नंबर दुबई का है। मैसेज हिंदी में भेजा गया है, लेकिन इसमें कई शब्दों का इस्तेमाल सही नहीं है तो कहीं वाक्य ठीक नहीं है। जैसे – सबसे पहले वाक्य में लिखा है, “हम आपसे गपशप बनाने के लिए यहां नहीं हैं।” इसी तरह एक जगह समय बीत जाने को समय उत्तीर्ण हो जाना लिखा है। मुमकिन है कि इसे किसी सॉफ्टवेयर से हिंदी में ट्रांसलेट किया गया हो। मामले की जांच क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और साइबर क्राइम सेल को सौंपी गई है। एडीजी लॉ इन आर्डर आनंद कुमार ने ग्यारह विधायकों को ऐसे मैसेज मिलने की पुष्टि की है।

मै हूं अली बुदेश भाई…
विधायकों को भेजे गए मैसज में लिखा है, “हम आपके साथ लंबे गपशप बनाने के लिए यहां नहीं हैं। क्या तुम मुझे नहीं जानते हो? अगर आप और आपके परिवार की सुरक्षा चाहते हैं। तीन दिन के भीतर दस लाख की व्यवस्था करें। मुझे पता है कि आप पैसे की व्यवस्था नहीं करेंगे, जब तक आप अपने परिवार से एक मृत शरीर नहीं देखते। हम आपको वादा करते हैं कि तीन दिनों के उतीर्ण होने के बाद हम आपका विश्वास पाने के लिए एक-एक करके हत्या करना शुरु कर देंगे आपके पास केवल तीन दिन हैं। मेरा व्यक्ति आपके करीब है। समय बर्बाद मत करें।”

कुछ भाजपा नेता भी शामिल
जिन विधायकों को धमकी मिली है उनमें लखनऊ के उत्तरी विधानसभा से विधायक डॉ. नीरज बोरा, सीतापुर के महोली से विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई की विधायक डॉ. अनिता लोधी, शाहजहांपुर के मीरापुर कटरा के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस शामिल हैं। मोहम्मदी विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, मेहनौन विधायक विनय द्विवेदी, गोंडा विधायक प्रेम नारायण पांडेय, फरीदपुर विधायक श्याम बिहारी लाल, भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार को भी धमकी मिली है। भाजपा के कुछ पूर्व विधायकों या संगठन से जुड़े लोगों को भी धमकीभरा मैसेज मिला है।

विधायकों के रंगदारी मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी लाइनर आनंद कुमार को शासन में तलब कर पूरे मामले की विधिवत जांच करने के आदेश दिए हैं एवं जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करते हुए विधायकों को सुरक्षा देने का भी बंदोबस्त करने के निर्देश दिए हैं। खबर सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने बुलंदशहर के डिबाई की विधायक डॉ. अनिता लोधी से फोन पर बात की। योगी ने उनसे चिंता नहीं करने को कहा है।