spot_img
HomenewsPoliticsविपक्ष के सवालों में फंसी स्मृति ईरानी, कोर्ट में दायर हुई याचिका

विपक्ष के सवालों में फंसी स्मृति ईरानी, कोर्ट में दायर हुई याचिका

सीतामढ़ी- कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। दरअसल उनके उस बयान की कड़ी आलोचना की जा रही है जिसमें वे केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सवाल उठाती हैं। कपड़ा मंत्री ने कहा था कि अगर महिलाएं सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के लिए आवाज उठा रही हैं तो फायर टेम्पल में प्रवेश के लिए क्यों कुछ नहीं कर रही। उन्होंने अपने इस बयान में महिलाओं के मंदिर में प्रवेश की मांग को गलत ठहराया था और सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल उठाए थे।

स्मृति ईरानी के इसी बयान के खिलाफ बिहार के एक कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। यह याचिका चंदन सिंह ने दायर की है। चंदन सिंह ने बताया कि कपड़ा मंत्री के इस बयान के मामले में उन्होंने महिलाओं के हक के लिए केरल के सबरीमाला मंदिर के बाहर खड़े लोगों को इसका अभियुक्त बनाया है।

जानिए स्मृति ईरानी का पूरा बयान

कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था कि महिलाओं को पूजा-अर्चना का अधिकार है पर किसी भी पवित्र स्थान को अपवित्र करने का अधिकार नहीं है। स्मृति ईरानी ने यह भी कहा था कि वे कोर्ट के फैसले के खिलाफ नहीं है पर अगर केरल के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के हक के लिए महिलाएं आगे आ रही हैं तो उन्हें फायर टेम्पल में प्रवेश के लिए भी आगे आना चाहिए। बता दें कि फायर टेम्पल में भी महिलाओं का प्रवेश प्रतिबंध हैं।