कांवड़ यात्रा की तैयारियों पर मंथन, समीक्षा बैठक करेंगे प्रदेश के प्रमुख सचिव और डीजीपी

4

कांवड़ यात्रा को लेकर प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी मेरठ आए हैं। दोनों अफसर यूपी के साथ ही उत्तराखंड और हरियाणा के अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा को लेकर बातचीत करेंगे। इस बार सावन में कांवड़ यात्रा चार तारीख से शुरू हो रही है।

आगामी 4 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को लेकर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने कमिश्नरी सभागार में अंतर राज्य अधिकारियों की बैठक की। अधिकारियों ने कहा ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पश्चिम उत्तर प्रदेश को 5 जोन में बांटा गया है। मुख्यमंत्री कांवड़ यात्रा निर्विघ्न संपन्न कराने को लेकर गंभीर है। ऐसे में मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद व सहारनपुर जिले को पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराया जाएगा।

राज्य सीमा पर बरती जाएगी विशेष चौकसी 

इन जिलों की राज्य सीमा पर विशेष चौकसी बरती जाएगी। कांवड़ यात्रा मार्ग में कावड़ियों को कोई परेशानी ना हो, यह सुनिश्चित करने का कार्य अधिकारियों का है। 30 जून से पूर्व कांवड़ यात्रा के सभी मार्ग को दुरुस्त किया जाए। कहीं पर गड्ढे न हो, प्रत्येक 5 किलोमीटर पर चिकित्सा की सुविधा हो, शिविर सड़क से हटकर लगे, प्रमुख स्थानों पर खोया पाया शिविर भी लगाया जाए।

ReadAlso;अयोध्या का वैभव दुनिया देखेगी; श्रीराम अपने मंदिर में आने वाले हैं- बोले CM योगी

अधिकारियों ने देखा कंट्रोल रूम

पुलिस महानिदेशक विजय कुमार पुलिस की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बैठक में मौजूद हरियाणा उत्तराखंड में दिल्ली के अधिकारियों से कहा कि वह कांवड़ यात्रा से जुड़े अधिकारियों के नंबर शेयर करें, ताकि आपसी समन्वय स्थापित हो सके। दोनों शीर्ष अधिकारियो़ ने बैठक से पूर्व औघड़नाथ मंदिर में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। बैठक के बाद वे दिल्ली देहरादून हाईवे का भी मुआयना करेंगे।