पैसों के लालच में बेटों ने मां की लाश के साथ किया कुछ ऐसा, पुलिस पहुंची तो हुआ ये खुलासा

0

बनारस। शिव की नगरी काशी से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। कबीर नगर इलाके में पेंशन की लालच में बेटों ने अपनी मां की लाश को पांच महीने से छुपाकर रखा। मोहल्ले वालों को जब बुधवार को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है।


मरने के बाद भी मां की लाश से वसूले पैसे
पांच बेटों की मां अमरावती देवी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसके मरने के बाद उसकी लाश के नाम पर भी बेटे-बहु पैसे वसूलेंगे। मामला भेलूपुर थाना अन्तर्गत दुर्गाकुंड स्थित आवास विकास कॉलोनी का है। जानकारी के मुताबिक 70 वर्षीय अमरावती देवी का निधन करीब चार महीने पहले 13 जनवरी को हो गया था। इनके पति दयाशंकर कस्टम विभाग में सुप्रीटेंडेंट थे, जिनका निधन पहले ही हो चुका है। पति के निधन के बाद महिला को पेंशन मिलती थी। इस बीच महिला का निधन हो गया। निधन के बाद इनके परिजनों ने अनोखा खेल रचा। पेंशन की लालच में मां की लाश पर केमिकल लगा कर रख दिया और चार महीने से पेंशन वसूल रहे थे।

बचने के लिए बनाई झूठी कहानी
मृतका के पांच बेटे हैं रवि प्रकाश, देव प्रकाश, योगेश्वर प्रकाश, ज्योति प्रकाश व एक अन्य हैं। घर की बहुओं ने काफी अत्याचार और अमानवीय रुख अख्तियार किया और दाह संस्कार तक नहीं करने दिया। किसी ने 100 नंबर पर जानकारी दी, तब पुलिस पहुंची और भेद खुला। इसके बाद तो मानों मुहल्ले में हड़कंप मच गया। पुलिस के पहुंचने पर भी घर की महिलाएं बत्तमीजी पर उतारु रहीं और तरह-तरह के झूठ और बहाने बनाती रहीं। इस घिनौने खुलासे के बाद चारों तरफ कोहराम है। सीओ भेलूपुर अयोध्या सिंह ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और मामले में जांच के आधार पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।