मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सीएम हाउस में डिनर कराएंगे, मांगू भाई पटेल को न्यौता दिया

1

भोपाल। आपको बता दिया जाए कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार शाम साढ़े 7 बजे सीएम हाउस में डिनर कराएंगे। इसमें शामिल होने के लिए उन्होंने राज्यपाल मांगू भाई पटेल को न्यौता देते नज़र आए हैं। वहीं CM ने आदिवासी विधायकों को भी डिनर पर बुलाया है। इस डिनर को लेकर विपक्ष तरह-तरह के कयास लगा रहा है। बता दिया जाए इस डिनर के क्या हैं सियासी मायने ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

दूसरी ओर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में बढ़ती गर्मी को लेकर सुबह साढ़े 6 बजे CM हाउस में PHE विभाग की बैठक ली। इसमें पेयजल की स्थिति को लेकर चिंता जताई। बैठक में सीएम ने विभाग के अधिकारियों से गर्मी के मौसम में पेयजल और पानी की सुचारू सप्लाई को लेकर निर्देश दिए।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फील्ड में पेयजल की स्थिति में सुधार की जरूरत है। नियमित जल आपूर्ति सुनिश्चित किया जाए। जितना इंफ़्रा बना हो, उसका उपयोग कर पानी की सप्लाई की जाए। जहां आवश्यक हो पानी का परिवहन किया जाए।

उन्होंने आगे खुलासा करते हुए कहा कि समस्याग्रस्त इलाकों में टेम्पररी और स्थायी समाधान के प्रयास किये जाए। जल जीवन मिशन की योजनाओं का आकलन कर इंप्रूव किया जाए। ग्राउंड लेवल तक अमले को अलर्ट मोड पर रखें। जहां अमले की और जरूरत हो, आवश्यकतानुसार पूर्ति करें। बैठक में CM के PS, PHE अधिकारी, भोपाल कमिश्नर, सीहोर कलेक्टर मौजूद रहे।