जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर बनाया वीडियो, जिसमें वो कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए दे रहे दिखाई

0

एजेंसी:-अल-कायदा चीफ अल जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर एक वीडियो जारी किया है जिसमें की उसने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए आर्टिकल 370 को हटाए जाने को मुसलमानों के मुंह पर तमाचे जैसा बताया है।

दुनिया के टॉप आंतकी संगठन अल-कायदा के चीफ अल जवाहरी ने कश्मीर को लेकर भी एक वीडियो जारी किया है।जिसमें की ‘कश्मीर और फिलिस्तीन में बार-बार होने वाली त्रासदी’ नाम से जारी 47 मिनट की इस वीडियो में जवाहिरी ने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए भारत के समर्थन पर अरब देशों की निंदा को की है। वीडियो की शुरूआत में ही कश्मीर में भारत विरोधी तस्वीरों से होती है जिसमें की लोग पत्थरबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी से ही मिलती जुलती फिलिस्तीन की तस्वीर भी दिखाई जाती है। अस-सबाह मीडिया ने इस वीडियो को जारी किया है।

अमेरिका में हुए 9/11 हमले के बाद से ही दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी और अल-कायदा का चीफ अल जवाहिरी वीडियो संदेश में कश्मीर का जिक्र को करते हुए एक लंबा भाषण देता है। जवाहिरी ये कहता है- की हमारा काम मुस्लिम उमराह का काम है, वो उमराह जिसकी जमीन बांटकर प्राकृतिक संसाधनकों को चुराया जा रहा है। वीडियो में कई जगह कश्मीर और फिलिस्तीन की तस्वीरों को मिलाकर दिखाया गया है जिसमें की नेताओं और सेना को भी दिखाया गया है।