मणिपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह के घर पर भीड़ ने लगाई आग; पेट्रोल बम लेकर आए थे उपद्रवी

8

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. यहां अनुसूचित जनजाति (एसटी) में शामिल करने की मांग को लेकर दो ग्रुपों के बीच संघर्ष हो रहा है. गुरुवार रात केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के इंफाल स्थित घर को आग के हवाले कर दिया गया. घटना के वक्त केंद्रीय मंत्री अपने घर में नहीं थे.

मणिपुर में बिगड़े हालात पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है. इस बीच गुरुवार की रात कथित भीड़ ने एक बार फिर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन के आवास को निशाना बनाया है. भीड़ ने घर को आग के हवाले कर दिया, जिससे पूरी तरह जल गया. केंद्रीय मंत्री का ये आवास इंफाल पूर्वी जिले के अंतर्गत कोंगबा नंदीबम लेकाई इलाके में था. एक दिन पहले इंफाल में मणिपुर सरकार में मंत्री नेमचा किपगेन के आवास में आग लगा दी गई थी.

विदेश मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने बताया कि मैं फिलहाल आधिकारिक काम से केरल में हूं. शुक्र है कि कल रात मेरे इंफाल स्थित घर में कोई घायल नहीं हुआ. बदमाश पेट्रोल बम लेकर आए थे. मेरे घर के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर को नुकसान पहुंचा है. मेरे गृह राज्य में जो हो रहा है उसे देखकर बहुत दुख होता है. मैं अब भी शांति की अपील करता रहूंगा. इस तरह की हिंसा में शामिल लोग बिल्कुल अमानवीय हैं.

ReadAlso;केंद्र सरकार ने मणिपुर में बनाई पीस कमेटी, गवर्नर करेंगे अध्यक्षता

दरअसल, गुरुवार की रात करीब 11 बजे अचानक भीड़ आई और मंत्री रंजन सिंह के आवास में जबरदस्ती घुस गई. उनकी संपत्ति में आग लगाने का प्रयास करने लगी. गेट पर तैनात हाउस गार्ड भी भीड़ को नहीं रोक पाए. घटना के वक्त मंत्री खुद या उनका परिवार घर में मौजूद नहीं था. इस बीच, हमला कर दिया गया और आग लगा दी.