अनोखा: नीबू के बढ़ते दामों के कारण शादी समारोह में दोस्तों ने दूल्हे को नींबू का पैकेट किया गिफ्ट

1

गुजरात :-राजकोट में दूल्हे को मिला एक बहुत ही ‘कीमती उपहार’, दोस्त ने उसे उसके शादी पर भेंट किए की सारे नींबू़ कई शहरों में ही अभी नींबू 10 रुपये प्रति पीस के हिसाब से बिक रहा है। इस कारण से अभी रोजेदारो के लिए तो नींबू का शरबत भी अभी पीना काफी मुश्किल हो गया है। इस महीने भी आम लोगो ने भी गर्मी से बचने के लिए काफी फलों का भी इस्तेमाल करना सुरू कर दिया हैं, जिससे की उनकी ऊर्जा काफी बनी रहे।

हमारे देश में जैसे मानो नींबू की कीमतों में तो ‘आग’ ही लगी हुई है। एक बार जो इनकी कीमत बढ़ है, फिर उसके बाद घटने का तो नाम ही बिल्कुल भी नहीं ले रही। आलम बस इस बात का है कि अब तो शादी में भी दूल्हे को उपहार के तौर पर नींबू ही दिया जाने लगा है।

जी हां, आप बिलकुल सही सुन रहे है गुजरात के राजकोट में शादी समारोह के दौरान ही लोगों ने दूल्हे को नींबू भेंट में दिए। दूल्हे के दोस्त दिनेश ने ये बात बतायी की, “इस समय राज्य और देश दोनो में ही नींबू की कीमतें काफी ज्यादा ही बढ़ी हुई हैं।और इस मौसम में तो नींबू की जरूरते भी काफी पड़ती है। इसलिए मैंने इसे नींबू भेंट में दिए हैं।”

दरअसल, अभी हम सब जानते है कि मुस्लिम समुदाय का पवित्र रमजान का महीना भी चल रहा है। रमजान का ये महीना रोजेदारों के लिए तो काफी ही कठिन होता है। लेकिन रोजा को रखने के बाद में संध्या के समय में जब रोजेदार इफ्तार के लिए बैठते हैं तो उन्हें काफी ज्यादा राहत मिलती है। लेकिन और एक बात ये है कि फलों के आसमान छूते हुए दाम ने तो रोजेदारों के लिए भी काफी परेशानी खड़ी कर दी है।