मुख्तार अंसारी को लाने को रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम,बांदा जेल किया जाएगा शिफ्ट

1

माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल शिफ्ट करने के लिए सोमवार को यूपी की पुलिस टीम रवाना हुई। आठ अप्रैल तक उसको बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है। यही टीम माफिया को वहां से लेकर लौटेगी। टीम में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह दारोगा, 40 हेड कांस्टेबल समेत करीब सौ लोगों की टीम वज्र वाहन समेत 10 गाड़ियों से अलग-अलग समय पर निकले। करीब 100 पुलिस अधिकारियों की टीम में एक एंबुलेंस भी शामिल है। आइजी के सत्यनारायण ने अपने सामने टीम को पुलिस लाइन की रवानगी कराई है।

माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल शिफ्ट करने से पहले सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त कर लिए गए हैं। बांदा जेल के पुराने सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त कर लिए गए हैं, जबकि कुछ जगह नए भी लगाए गए हैं। मुख्य प्रवेश द्वार को जंजीरों से जकड़ने के साथ ही अस्थायी सुरक्षा चौकियां पहले ही बनाई जा चुकी हैं। मंडल कारागार की किलाबंदी तकरीबन कर ली गई है। यहां एक कंपनी पीएसी भी तैनात है।

मुख्तार को बांदा जेल शिफ्ट करने को लेकर पंजाब सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक पत्र भी भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, करीब दो साल तक बांदा जेल में रहने के दौरान माफिया को कई सुविधाएं भी 15 नंबर बैरक में मिली हुई थीं। इस बार उसके लिए तैयार की गई स्पेशल सेल में ऐसे इंतजाम नदारद हैं। वह आम बंदी की तरह ही रहेगा। उसकी बीमारी को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं का इंतजाम जरूर किया जा रहा है। इसके लेकर आइजी चित्रकूटधाम परिक्षेत्र ने जेल और स्थानीय प्रशासनिक व पुलिस अफसरों के साथ बैठक भी की है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की कार्रवाई की जा रही है। अभी उसे किस बैरक में रखा जाएगा, ये तय किया जा रहा है।