गुजरात से अयोध्या जा रही स्पेशल आस्था ट्रेन पर हुआ पथराव, रामलला के दर्शन करने निकले हैं भक्त

6
#AsthaSpecialTrain
गुजरात से अयोध्या जा रही स्पेशल आस्था ट्रेन पर हुआ पथराव, रामलला के दर्शन करने निकले हैं भक्त

गुजरात के सूरत से यूपी के अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार में पथराव हुआ है. पुलिस ने बताया कि रविवार (11 फरवरी) की रात करीब 11 बजे ये हमला हुआ है. इस अटैक में कोई घायल नहीं हुआ है.

गुजरात के सूरत से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन पर रविवार देर रात महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास पथराव किया गया। जानकारी के मुताबिक, रविवार रात आठ बजे आस्था स्पेशल ट्रेन को सूरत से रवाना किया गया था। ट्रेन में कुल 1340 यात्री सवार थे। रात करीब 10:45 बजे नंदुरबार के पास उपद्रवियों ने ट्रेन पर पथराव किया, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। राहत की बात रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

नंदुरबार के पुलिस उपाधीक्षक संजय महाजन ने कहा कि हमले के दौरान कुछ यात्रियों ने तुरंत खिड़की के शीशे बंद कर दिए, लेकिन कुछ पत्थर कोच के अंदर गिरे। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने देर रात ट्रेन को नंदुरबार रेलवे स्टेशन से रवाना किया।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने दिखाई थी हरी झंडी

इससे पहले रविवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत सेंट्रल रेलवे स्टेशन से सूरत से अयोध्या धाम ‘आस्था’ स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। मंत्री ने अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान श्री राम के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को सुखद यात्रा की शुभकामनाएं दीं थीं। इस बीच बीते शुक्रवार को जालंधर से बड़ी संख्या में भगवान राम भक्त ‘आस्था स्पेशल ट्रेन’ से अयोध्या रवाना हुए थे। एक और आस्था स्पेशल ट्रेन शुक्रवार सुबह 10 बजे तिरुवनंतपुरम के कोचुवेली रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए रवाना हुई।

ReadAlso;छप्पन स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ रामलला को कंदूमल बेर का भी लगेगा भोग

अयोध्या तक के लिए ट्रेनें चलाई जा रहीं     

बता दें कि भारतीय रेलवे अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भारत भर के विभिन्न शहरों के साथ-साथ टियर 1 और टियर 2 कस्बों से अयोध्या तक के लिए ट्रेनें चला रहा है। इस दौरान 200 से अधिक आस्था विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रेलवे के मुताबिक, हर आस्था ट्रेन में 20 स्लीपर कोच होते हैं। एक ट्रेन में लगभग 1,400 लोग बैठ सकते हैं।