सिस्को के सीईओ रॉबिन्स ने पीएम मोदी से की मुलाकात

3

वैश्विक नेटवर्किंग दिग्गज सिस्को के अध्यक्ष और सीईओ चक रॉबिन्स ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस बात पर चर्चा की कि कैसे कंपनी ने देश से निर्यात को बढ़ावा देने के लिए विनिर्माण पर दोगुना जोर दिया है।
सिस्को ने भारत और दुनियाभर में अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करने के अगले कदम के रूप में भारतीय विनिर्माण क्षमताओं में रणनीतिक निवेश की घोषणा की है।

रॉबिन्स ने ट्वीट किया, आपके नेतृत्व के लिए धन्यवाद, भारत के माननीय पीएम नरेंद्र मोदी! यह घोषणा करते हुए रोमांचित हूं कि सिस्को भारत में विनिर्माण में निवेश कर रहा है, जिसका उद्देश्य संयुक्त घरेलू उत्पादन और निर्यात में 1 अरब डॉलर से अधिक चलाना है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया: चक रॉबिन्स से मिलकर खुशी हुई और सिस्को को भारत में उपलब्ध व्यापक अवसरों का उपयोग करते हुए देखकर अच्छा लगा।

सिस्को ने घोषणा की है कि वह एक मजबूत और सुरक्षित उपकरण पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश के माध्यम से आने वाले वर्षो में संयुक्त घरेलू उत्पादन और निर्यात में 1 अरब डॉलर से अधिक ड्राइव करने के उद्देश्य से भारत में विनिर्माण शुरू करेगी।

सिस्को के लिए भारत एक प्रमुख बाजार है और अमेरिका के बाहर इसका दूसरा सबसे बड़ा अनुसंधान एवं विकास केंद्र है।

इससे पहले दिन में रॉबिंस ने सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग के सीईओ बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम, जिनके साथ उन्होंने सिस्को की भारतीय और वैश्विक बाजारों के लिए उत्पादों के निर्माण की योजना पर चर्चा की।

ReadAlso;गूगल CEO सुंदर पिचाई से मिले आईटी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गूगल हेडक्वार्टर में हुई मुलाकात