गूगल CEO सुंदर पिचाई से मिले आईटी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गूगल हेडक्वार्टर में हुई मुलाकात

3

गूगल सीईओ और केंद्रीय मंत्री के बीच इंडिया स्टैक और मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर इसकी जानकारी भी दी है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से मुलाकात की। दोनों की यह मुलाकात गूगल हेडक्वार्टर में हुई। इस दौरान गूगल सीईओ और केंद्रीय मंत्री के बीच इंडिया स्टैक और मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर इसकी जानकारी भी दी है। बता दें कि इससे पहले गूगल सीईओ ने अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्र जयशंकर से मुलाकात की थी।

केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर शेयर की फोटो 

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गूगल हेडक्वार्टर में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ ट्विटर पर फोटो भी शेयर किया है। केंद्रीय मंत्री ने लिखा, ” गूगल हेडक्वार्टर में सुंदर पिचाई से मुलाकात की। इंडिया स्टैक और मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर अच्छी चर्चा हुई।”

भारत में प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे पिचाई

पिछले साल गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मुलाकात की थी। गूगल सीईओ ने पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर खुशी भी जाहिर की थी।

पिचाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी और खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखकर प्रेरणा मिलती है। बता दें कि गूगल सीईओ दिसंबर 2022 में गूगल के सबसे बड़ा इवेंट गूगल फॉर इंडिया के 8वें एडिशन में शामिल होने के लिए भारत आए थे।

पिचाई ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी और भारत के G20 प्रेसीडेंसी के लिए समर्थन का वादा किया था।

“एक अच्छी मुलाकात के लिए धन्यवाद पीएम @narendramodi। आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखकर प्रेरणा मिलती है। पिचाई ने राजधानी में बैठक के बाद ट्वीट किया, हमारी मजबूत साझेदारी को जारी रखने और खुले, कनेक्टेड इंटरनेट को आगे बढ़ाने के लिए भारत की जी20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।