पटना में विपक्ष की बैठक पर जेपी नड्डा ने ओडिशा से कसा तंज, राहुल गांधी, नीतीश कुमार, लालू यादव को दिखाया आईना

1

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार की राजधानी पटना में चल रही विपक्षी दलों की बैठक पर ओडिशा की जनसभा में तंज कसा. उन्होंने कहा कि राजनीति कहां से कहां आ गयी. लालू प्रसाद यादव, राहुल गांधी, नीतीश कुमार के साथ-साथ उन्होंने उद्धव ठाकरे को भी निशाने पर लिया.

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बिहार की राजधानी पटना में एकजुट हो रहे विपक्षी दलों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ओडिशा से जबर्दस्त हमला बोला. नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और शिव सेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे पर एक साथ हमला बोला. राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आईना दिखाया.

राजनीति में क्या से क्या हो गया; जेपी नड्डा 

ओडिशा के कालाहांडी में आयोजित भाजपा की एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की दादी ने लालू प्रसाद यादव को जेल में डाला था. इंदिरा गांधी ने नीतीश कुमार को पूरे 20 महीने तक जेल में रखा था. आज पटना की धरती पर राहुल गांधी का स्वागत करते हुए जब मैं इनकी तस्वीरें देख रहा हूं, तो मुझे याद आता है कि राजनीति में क्या से क्या हो गया? कहां से चले थे और कहां पहुंच गए.

बाला साहेब के बेटे ने ही उनकी दुकान बंद कर दी-जेपी नड्डा 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अभी-अभी पता चला कि उद्धव ठाकरे पटना की धरती पर लैंड कर गये हैं. इनके पिता ‘हिंदू हृदय सम्राट’ बाला साहेब ठाकरे कहा करते थे कि मैं शिव सेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा. अगर मुझे कांग्रेस से हाथ मिलाना पड़ा, तो मैं अपनी दुकान बंद कर दूंगा. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज बाला साहेब ठाकरे सोचते होंगे कि किसी और ने नहीं, उनके बेटे ने ही उनकी दुकान बंद कर दी है.

भाजपा को हराने के लिए एकजुट हो रही विपक्षी पार्टियां बता दें कि भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी रही शिव सेना ने वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद एनडीए से नाता तोड़कर कांग्रेस और शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ मिलकर सरकार बनायी थी. इसके बाद से भाजपा और शिव सेना के रिश्तों में लगातार तल्खी देखी जाती रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं.

नीतीश कुमार की पहल पर पटना में हो रही बैठक

आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा और एनडीए को पराजित करने की रणनीति बनाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर पटना में अहम बैठक हो रही है. इसमें पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु, झारखंड समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव समेत कई दलों ने इस बैठक से दूरी भी बना रखी है.

ReadAlso;नेक संवाद में विपक्षी दलों की महाबैठक शुरू,लालू समेत 15 दल के नेता कर रहे मंथन