लखनऊ से बाराबंकी तक गरजा योगी सरकार का बुलडोजर, लैंड माफिया की करोड़ों की संपत्ति किया खाक

0
योगी सरकार की वापसी के बाद अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलने का सिलसिला एक बार फिर जारी है, अब लखनऊ और बाराबंकी में अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाते हुए प्रशासन ने करोड़ों रुपये की जमीन खाली करवाई।

12 बीघा भूमि पर प्लाटिंग करते हुए अवैध कब्ज़ा किया गया , कब्जे पर चल रहा बुलडोजर

योगी सरकार की वापसी के साथ ही हर अवैध कब्जे पर बुलडोजर चल रहा है। लखनऊ और बाराबंकी में पिछले 24 घंटे के अंदर बुलडोजर चला है, लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील स्थित ग्राम बिजनौर में हलीम व महेश के द्वारा 12 बीघा भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के ग्राम बिजनौर में गाटा संख्या 114, 116, 117, 212, 214 व 220 पर हलीम व महेश द्वारा 12 बीघा भूमि पर प्लाटिंग करते हुए अवैध कब्ज़ा किया गया था। उक्त भूमि का बाजार मूल्य लगभग 7 करोड़ 84 लाख रुपये है। राजस्व टीम द्वारा उक्त 12 बीघा जमीन पर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करते हुए कब्जामुक्त कराया गया।

प्रशासन ने बुलडोज़र चलवा कर अवैध निर्माण को तोड़ दिया

यही नहीं बाराबंकी में प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण और प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है। बिना नक्शा पास कराए अवैध प्लाटिंग कर रहे प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पहले नोटिस दी, फिर प्रशासन ने बुलडोज़र चलवा कर अवैध निर्माण को तोड़ दिया। प्रशासन की कार्रवाई अभी भी जारी है।

अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्यवाही जारी रखी

जालौन में मंदिर पर बुलडोजर चला, जहां जिला पंचायत की भूमि पर मंदिर बनाकर वहां एक परिवार के द्वारा जमीन कब्जा किया जा रहा था। यहां से जिला प्रशासन ने 6 महीने पहले भी कब्जा हटाए जाने को लेकर कार्यवाही की थी, लेकिन वहां रहने वाले परिवार ने फिर से वहां पर बाउंड्री बना ली। इसकी भनक जैसी ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चौराहे को जाम किया, लेकिन मंदिर की आड़ में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्यवाही जारी रखी।

गैंगस्टर की 80 लाख की संपत्ति कुर्क 

बदायूं में सदर कोतवाली इलाके के खांडसारी मुहल्ला निवासी गैंगस्टर शराफत की 80 लाख की संपत्ति कुर्की की गई। बैंडबाजे के साथ पुलिस टीम पहुंची और कुर्की की कार्यवाही की, एसएसपी डाक्टर ओपी सिंह ने बताया कि शराफत और उसके लड़के हत्या के आरोपी हैं, इनकी लगभग 80 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है।