अवैध निर्माण पर योगी बाबा का बुलडोजर जारी, अंडरवर्ल्ड माफिया मकबूल अहमद के अपार्टमेंट पर चला बुलडोजर

2

ठाकुरगंज और महानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से भवनों का निर्माण कार्य तोड़ने की कार्रवाई लगातार जारी है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वारा यह कार्रवाई बुधवार सुबह से ही देखने को मिली। टीम ने महानगर के न्यू हैदराबाद में आर्य कन्या पाठशाला स्कूल के पास स्थित अपार्टमेंट में अभियान चलाया। जोन 6 प्रवर्तन अधिकारी राजीव कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।

जिस अपार्टमेंट को तोड़ा गया वह अंडरवर्ल्ड माफिया मकबूल अहमद का बताया जा रहा है। राजीव कुमार द्वारा जानकारी दी गई कि माफिया मकबूल अहमद इस समय फरार है। जिस दौरान अपार्टमेंट को तोड़ा गया उस समय परिवार का कोई भी सदस्य वहां मौजूद नहीं मिला। जिस अपार्टमेंट को तोड़ा गया उसमें 10 फ्लैट और एक मकान है।

ठाकुरगंज थाना इलाके में सलमान गार्डन में फरीदा बेगम ने 2000 वर्ग फिट का तीन मंजिल का मानचित्र बनवाया था। हालांकि नियम विरुद्ध उनके द्वारा इसके चौथे तल पर भी निर्माण करवाया गया था। इसको लेकर एलडीए की ओर से फरीदा बेगम को नोटिस जारी किया गया था। इस मामले को लेकर सुनवाई भी हुई। हालांकि बाद में न्यायालय ने अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश दे दिया। इस आदेश के बाद बुधवार को प्रवर्तन अधिकारियों की ओर से यहां कार्रवाई देखी गई। अधिकारियों ने यहां पहुंचकर अवैध निर्माण पर एक्शन लिया।

गौरतलब है कि अवैध निर्माण को लेकर लगातार इन दिनों एक्शन देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में महानगर और ठाकुरगंज थाना इलाके में भी लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से यह कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इसी के साथ माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अन्य जगहों पर भी ऐसी कार्रवाई देखने को मिल सकती है। इसको लेकर लगातार तैयारी भी की जा रही है।