यूक्रेन के सबसे बड़े एयरबेस पर गिरे तबाही के बम, एयरबेस के किनारे पर खड़ी गाड़ियों के उड़े परखच्चे

0

रूस-यूक्रेन की जंग अब और भीषण होती जा रही है, यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस लगातार मिसाइलों का इस्तेमाल कर रहा है, इस हमले में एयरपोर्ट को निशाना बनाया गया। यूक्रेन में हर तरफ सिर्फ बम-बारूद, आग और तबाही का मंजर ही नजर आ रहा है।

यूक्रेन की राजधानी कीव में मौजूद है होस्तोमल एयरबेस ये वही जगह है जहां पर दुनिया का सबसे बड़ा मालवाहक विमान खड़ा रहता था. यहीं से संचालित भी होता था। लेकिन रूस ने इतने बम गिराए। इतनी मिसाइलें दागीं कि यह पूरा एयरबेस बर्बाद हो गया।

रूस और यूक्रेन का युद्ध न तो खत्म होने का नाम ले रहा है, न ही नुकसान की तबाही रूक रही है, रूस के बमों से होस्तोमल एयरबेस छलनी हो चुका है, जमीनों, दीवारों, विमान और छतों पर सिर्फ छेद ही छेद और गड्ढे ही गड्ढे देखने को मिल रहे हैं।

 

यूक्रेन की राजधानी कीव के पास मौजूद एक एयरफील्ड में खड़े दुनिया के सबसे बड़े विमान को रूसी सैनिकों ने हमले में ध्वस्त कर दिया था। हमला इतना तेज था की एयरबेस के एक किनारे पर खड़ी गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। इस एयरबेस पर सबसे बड़ा मालवाहक प्लेन खड़ा होता था. जिसे यूक्रेन की सरकारी डिफेंस कंपनी यूक्रोबोरोनप्रोम बनाती है।